S M L

आईएसएल: नॉर्थईस्ट ने चेन्नई को बराबरी पर रोका

नॉर्थईस्ट के 15 अंक, प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार

Updated On: Nov 28, 2016 08:18 AM IST

IANS

0
आईएसएल: नॉर्थईस्ट ने चेन्नई को बराबरी पर रोका

चेन्नई| मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को शनिवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के अपने 13वें दौर के मुकाबले में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ 3-3 से ड्रॉ खेलना पड़ा. अंतिम मिनट तक चेन्नई की टीम आगे चल रही थी लेकिन शौवीक घोष ने एक बेहतरीन हेडर के जरिए गोल करते हुए मेजबान टीम को अंक बांटने पर मजबूर किया. शौवीक ने यह गोल अर्जेटीनी स्ट्राइकर निकोलस वालेज की मदद से किया और अपनी टीम को छठी हार से बचा लिया. इस बराबरी के मैच से चेन्नई को सबसे अधिक नुकसान हुआ. अगर वह यह मैच जीत जाता तो तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच जाता लेकिन अब उसे पहले की तरह सातवें स्थान पर ही रहना पड़ रहा है. उसके खाते में 15 अंक हैं.

दूसरी ओर, नॉर्थईस्ट ने चेन्नई से जीत छीनते हुए अपने अंकों की संख्या 15 कर ली है उसके खाते में अभी भी दो मैच हैं और अगर उसने बाकी के दो मैच जीत लिए तो उसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रहेंगी. लेकिन चेन्नई के खाते में अब सिर्फ एक मैच बचा है और इस लिहाज से उसके लिए हालात मुश्किल हो गए हैं. नॉर्थईस्ट की टीम बेहतर गोल अंतर के कारण पांचवें स्थान पर पहुंच गई है.

इस बराबरी के मैच से सबसे अधिक तकलीफ चेन्नई के नाइजीरियाई स्ट्राइकर डुडु ओमागबेमी को हुई होगी. एक खिलाड़ी जब हैट्रिक करे और उसकी टीम जीत न पाए, इससे ज्यादा बदनसीबी क्या हो सकती है? बहरहाल, बेहतरीन फॉर्म में दिख रहे डुडु ने 34वें, पहले हाफ के इंजरी टाइम और 81वें मिनट में गोल किए। यह आईएसएल के तीसरे सीजन की दूसरी हैट्रिक है।

इस सीजन की पहली हैट्रिक मुम्बई सिटी एफसी के कप्तान डिएगो फोर्लान ने लगाई थी। नॉर्थईस्ट के लिए निकोलस वालेज ने 38वें और 51वें तथा शौवीक ने छह मिनट के रेगुलेशन टाइम के अंतिम मिनट में किया। वालेज ने दो गोल करने के अलावा एक गोल करने में मदद की.

मैच का पहला गोल चेन्नइयन एफसी ने 34वें मिनट में किया. मेहारजुद्दीन वादू ने डुडु को सटीक पास दिया और डुडु ने बड़ी सफाई से गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिलाई लेकिन नार्थईस्ट ने चार मिनट बाद ही बराबरी कर ली. बॉक्स के कोने से कोफ्फी नाद्री ने वालेज को गेंद दी और वालेज ने शानदर किक से उसे गोलपोस्ट में डाल स्कोर 1-1 कर दिया.

Chennai: Chennaiyin FC Player Dudu Omagbemi (Blue Jersy) celebrating after hit a goal against North East United FC during their Indian Super League (ISL) match at Jawaharlal Nehru Stadium in Chennai on Saturday. PTI Photo by R Senthil Kumar(PTI11_26_2016_000208B)

गोल करने के बाद खुशी जताते चेन्नइयन एफसी के डुडु ओमाग्बेनी.

इसके बाद डुडु ने पहले हाफ के इंजरी टाइम में एक और गोल करते हुए चेन्नई को 2-1 से आगे कर दिया. यह गोल जेरी लालरिनजुआला के पास पर हुआ. इस तरह पहले हाफ की समाप्ति तक चेन्नई ने 2-1 की बढ़त बना रखी थी. दूसरे हाफ में नॉर्थईस्ट ने 51वें मिनट में एक जोरदार हमला बोला. इस हमले को सफल बनाते हुए वालेज ने मैच का अपना और टीम का दूसरा गोल किया. अब नॉर्थईस्ट ने 2-2 की बराबरी कर ली थी.

एक बार तो ऐसा लगा कि मैच इसी स्कोर पर समाप्त होगा और दोनों टीमों अंक बांटने पर मजबूर होंगी. लेकिन डुडु ने 81वें मिनट में अपना तीसरा गोल करते हुए चेन्नई के खेमे में खुशी की लहर दौड़ दी. तीसरा गोल हालांकि काफी नाटकीय अंदाज में हुआ. लेकिन इस गोल ने चेन्नई को आगे कर दिया. यह गोल कोच मार्को मातेराजी को खुशी प्रदान करने वाला था लेकिन मातेराजी शायद यह नहीं जानते थे कि खेल के अंतिम पलों में किस्मत उनका साथ छोड़ जाएगी और उन्हें अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi