S M L

आईएसएल 2018-19: कमजोर दिल्ली को हल्के में नहीं लेगी जमशेदपुर की टीम

दिल्ली की टीम बेशक अब तक एक भी मैच नहीं जीत सकी है लेकिन उसके खिलाफ जमशेदपुर को सावधान रहना होगा

Updated On: Dec 11, 2018 07:53 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19: कमजोर दिल्ली को हल्के में नहीं लेगी जमशेदपुर की टीम

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के अपने 12वें दौर के मुकाबले में जमशेदपुर एफसी का सामना बुधवार को दिल्ली डायनामोज से होना है. दिल्ली की टीम बेशक अब तक एक भी मैच नहीं जीत सकी है लेकिन उसके खिलाफ जमशेदपुर को सावधान रहना होगा.

जमशेदपुर की टीम 11 मैचों से तीन जीत, सात ड्रॉ और एक हार से 16 अंक लेकर 10 टीमों की तालिका में पांचवें स्थान पर है. दिल्ली की टीम ने 10 मैचों से सिर्फ चार अंक जुटाए हैं. इस टीम का जीत का खाता अब तक नहीं खुल सका है और इसे अब तक छह हार मिली है. यह टीम सबसे नीचे है.

जमशेदपुर के नाम इस सीजन में सबसे अधिक ड्रॉ का रिकॉर्ड है. स्टील नगरी की इस टीम के पास दिल्ली को हराकर खुद को टॉप-4 में लाने का अच्छा मौका है. अंतिम बार दोनों टीमों के बीच जब भिडंत हुई थी, तब मुकाबला 2-2 से ड्रॉ रहा था. ऐसे में जमशेदपुर की टीम किसी भी हाल में दिल्ली के हाथों हारकर अपने अभियान को खतरे में नहीं डालना चाहेगी.

Gianni Zuiverloon of Delhi Dynamos FC during the warmup session before the start of match 23 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Delhi Dynamos FC  and Northeast United FC held at Jawaharlal Nehru Stadium, New Delhi, India on the 30th October 2018 Photo by: Deepak Malik /SPORTZPICS for ISL

बीते पांच मैचों में हालांकि मेजबान टीम को सिर्फ एक जीत मिली है. अपने अंतिम दो मुकाबलों में यह सिर्फ केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ गोल कर सकी है और वह भी पेनल्टी के माध्यम से. ऐसे में यह देखना रोचक होगा कि क्या गंवाए गए मौके उसे प्लेऑफ में जाने के लिहाज से महंगे पड़ने वाले हैं?

इन सब तमाम बातों के बावजूद जमशेदपुर एफसी ने इस सीजन में गोवा के बाद सबसे अधिक गोल किए हैं। टिरी पर यह टीम जरूरत से अधिक आश्रित रही है लेकिन इसका उसे फायदा नहीं मिला है क्योकिं इसने लगातार अंतराल पर गोल खाए हैं.

जमशेदपुर के सहायक कोच गुलेर्मो फर्नांडेज गोंजालेज ने कहा, ‘दिल्ली की टीम अच्छा खेलती है. इस टीम के पास आक्रमण की कला है. यह टीम जीतना चाहती है. क्लीन शीट अहम मुद्दा होगा और ऐसा करते हुए हम अधिक लय के साथ आक्रमण कर सकेंगे.’

Jamshedpur FC players practise before the start of the match 48 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Kerala Blasters FC and Jamshedpur FC held at Jawaharlal Nehru Stadium, Kochi, India on the 4th December 2018 Photo by: Vipin Pawar /SPORTZPICS for ISL

इस मैच में जमशेदपुर के स्टार खिलाड़ी माइकल सूसाइराज नहीं खेल सकेंगे क्योंकि वह चोटिल हैं. सर्गियो सिडोंचा भी चोटिल हैं और वह भी इस मैच में नहीं खेलेंगे.

स्टार फॉरवर्ड टिम काहिल को गोल करने की जिम्मेदारी लेनी होगी. वह कार्लोस काल्वो और पाब्लो मोरगाडो के साथ टीम के लिए मौके बना सकते हैं. काल्वो अच्छी लय में हैं और दिल्ली की टीम उन पर नकेल कसने की तैयारी में होगी. सुमित पासी के नाम दो गोल हैं. बीते मैच में उन्हें आराम दिया गया था लेकिन इस मैच में वह खेल सकते हैं.

दिल्ली का ध्यान अपने खराब फॉर्म से उबरने पर होगा. इस टीम के नाम अब तक सिर्फ नौ गोल हैं. इस टीम का डिफेंस पूरी तरह बिखरा हुआ है. इस टीम के डिफेंस ने अब तक कुल 18 गोल खाए हैं.

रोचक बात यह है कि 18 गोलों में से 15 गोल दूसरे हाफ में हुए हैं. इससे साफ जाहिर होता है कि इस टीम में फोकस की कमी है और यह पूरे 90 मिनट तक खेल पर अपना ध्यान बनाए नहीं रख पा रही है. ऐसे में जमशेपुर की टीम दिल्ली की कमजोरियो का फायदा उठाने का प्रयास करेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi