S M L

आईएसएल 2017-18 : बलवंत के गोल से मुंबई सिटी ने गोवा को हराया

इस सीजन में गोवा पर मुंबई की ये लगातार दूसरी जीत

Updated On: Jan 28, 2018 08:54 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2017-18 : बलवंत के गोल से मुंबई सिटी ने गोवा को हराया

बलवंत सिंह द्वारा अंतिम क्षणों में किए गए गोल की मदद से मुंबई सिटी एफसी ने रविवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के रोमांचक मुकाबले में 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही मेजबान एफसी गोवा को 4-3 से हरा दिया. यह इस सीजन में गोवा पर मुंबई की लगातार दूसरी जीत है.

इस सीजन की पांचवीं जीत ने मुंबई के खाते में तीन अंक और डाल दिए हैं. उसके कुल 17 अंक हो गए हैं और वह केरला ब्लास्टर्स से आगे निकलते हुए पांचवें स्थान पर पहुंच गया है. केरल के भी 17 अंक हैं लेकिन वह गोल अंतर में मुंबई से पीछे है. इस मैच के 48वें मिनट से ही 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही गोवा की टीम 19 अंकों के साथ चौथे क्रम पर बरकरार है.

34वें मिनट में फारोन कोरोमिनास ने गोल करते हुए गोवा को आगे कर दिया. यह इस सीजन में कोरो का 11वां गोल था. इस गोल के हुए अभी दो मिनट भी नहीं बीते थे कि जश्न मना रहे गोवा के प्रशंसकों को एवर्टन सांतोस ने करारा झटका दिया और मुंबई की ओर से बराबरी का गोल दाग दिया. एवर्टन ने यह गोल एचिल इमाना के सहयोग से किया. निर्धारित समय के बाद एक मिनट जोड़ा गया और इसी में गोल करते हुए मैनुएल लेंजारोते ने एक बार फिर गोवा को आगे कर दिया.

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही गोवा के खिलाड़ी शेरिटन को दूसरा पीला कार्ड दिखाया गया और वह मैदान से बाहर जाने को मजबूर हुए. अब गोवा की टीम 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही थी. 54वें मिनट में एवर्टन सांतोस गेंद लेकर बाएं किनारे से बॉक्स में घुसे, लेकिन मोहम्मद अली ने उन्हे गलत टैकल करते हुए गिरा दिया. रेफरी ने इस पर गोवा के खिलाफ पेनल्टी दी, जिसे गोल में बदलकर इमाना ने मेहमान टीम को 2-2 की बराबरी पर ला दिया.

बराबरी का गोल होने के बाद मुंबई की टीम जोश में थी. थियागो सांतोस ने 68वें मिनट में खाली गए अपने हमले की भरपाई करते हुए 71वें मिनट मे तीसरा गोल करते हुए अपनी टीम को 3-2 से आगे कर दिया. बदले में 71वें मिनट में गोल करते हुए कोरो ने गोवा को बराबरी पर ला दिया. कोरो ने इस सीजन का अपना 12वां गोल अहमद जाहो की मदद से किया. ऐसा लग रहा था कि यह मैच बराबरी पर खत्म होगा और गोवा की मनोवैज्ञानिक जीत होगी, लेकिन तभी बवलंत ने 86वें मिनट में गोलकर मेहमान टीम की जीत तय कर दी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi