S M L

आईएसएल 2017-18 : बेंगलुरु एफसी ने चेन्नईयन से किया हिसाब बराबर

बेंगलुरु ने 3-1 से जीत दर्ज करते हुए तालिका में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली

FP Staff Updated On: Feb 06, 2018 10:40 PM IST

0
आईएसएल 2017-18 :  बेंगलुरु एफसी ने चेन्नईयन से किया हिसाब बराबर

बेंगलुरु एफसी ने मंगलवार को चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के एक बेहद अहम मुकाबले में पूर्व चैंपियन चेन्नईयन एफसी को 3-1 से हरा दिया. इस तरह बेंगलुरु की टीम ने चेन्नई को उसके घर में हराते हुए ना सिर्फ पिछली हार का हिसाब बराबर किया, बल्कि तालिका में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली.

इस जीत के बाद बेंगलुरु का प्लेऑफ में पहुंचना तय माना जा रहा है जबकि चेन्नई को आगे का सफर जारी रखने के लिए अभी और इंतजार करना होगा. यह इस सीजन में बेंगलुरु की 14 मैचों में 10वीं जीत है जबकि 2015 के चैंपियन चेन्नई को 13 मैचों में चौथी हार मिली. चेन्नई ने पहले चरण के मुकाबले में बेंगलुरु को 2-1 से हराया था और अब बेंगलुरु ने इससे बड़े अंतर से चेन्नई को हराकर हिसाब बराबर कर लिया.

जैसी उम्मीद थी, इस मैच की धमाकेदार शुरुआत हुई. बोएथांग हाओकिप ने दूसरे मिनट में ही कप्तान सुनील छेत्री की मदद से गोल करते हुए बेंगलुरु को आगे कर दिया. चेन्नई की टीम ने बराबरी हासिल करने का प्रयास जारी रखा. इस क्रम में उसे 33वें मिनट में सफलता मिली. फ्रांसिस फर्नाडेस ने जेरी लालरिनजुआला की मदद से मेजबान टीम को बराबरी पर ला दिया. जेरी ने लेफ्ट फ्लैंक से एक बेहतरीन क्रास फर्नाडिस को दिया, जिसे उन्होंने हेडर के जरिए गोल में डाल दिया.

दूसरे हाफ की शुरुआत भी कुछ ऐसी ही हुई. चार मिनट के भीतर बेंगलुरु के तीन खिलाड़ियों को यलो कार्ड दिखाया गया. कार्ड पाने वालों में जॉन जानसन (51वें) डिमास डेल्गाडो (53वे) और हाओकिप (55वें) शामिल हैं. बेंगलुरु से लगातार फाउल हो रहा था, लेकिन उसने अपना हमला जारी रखा. इसी क्रम में उसे 63वें मिनट में सफलता हाथ लगी.

मीकू ने चेन्नई के गोलकीपर करनजीत की गलती का फायदा उठाकर अपनी टीम को दूसरी खुशी प्रदान की. बेंगलुरु ने 94वें मिनट में एक और गोल करते हुए न सिर्फ 3-1 की सुरक्षित बढ़त हासिल कर ली. चेन्नई की हार तय करने वाला गोल बेंगलुरु के कप्तान छेत्री ने उदांता कुमाम सिंह के सहयोग से किया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi