S M L

मुक्‍केबाजों को लगा झटका, ओलिंपिक से बाहर हो सकती है मुक्‍केबाजी!

आईओसी ने अंतरराष्‍ट्रीय मुक्‍केबाजी संघ को प्रशासन संबंधित मसलों को सुलझाने की चेतावनी दी है

Updated On: Oct 04, 2018 02:26 PM IST

Bhasha

0
मुक्‍केबाजों को लगा झटका, ओलिंपिक से बाहर हो सकती है मुक्‍केबाजी!

दुनिया के हर एक खिलाड़ी का सपना ओलिंपिक में अपने देश का प्रतिनिधित्‍व करना होता है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने इस समय विश्‍व के सभी मुक्‍केबाजों को एक बड़ा झटका दे दिया है. आईओसी ने अंतरराष्‍ट्रीय मुक्‍केबाजी संघ को चेताया है कि अगर वह इसके प्रशासन संबंधित मसलों को नहीं सुलझाता है तो खेल को ओलिंपिक से बाहर भी किया जा सकता है.

आईओसी ने तीखे लहजे में लिखे पत्र में कहा कि एआईबीए को अपनी आगामी कांग्रेस में इन मसलों को सुलझाना होगा वरना प्रतिबंध झेलने को तैयार रहे. बोर्ड ने एक बयान में कहा कि आईओसी के कार्यकारी बोर्ड ने अपनी चिंताओं से एआईबीए को अवगत करा दिया है. कार्यकारी बोर्ड की ब्यूनस आयर्स में हुई बैठक में कहा गया कि एआईबीए के संकट से सिर्फ उसकी नहीं बल्कि खेल की छवि भी खराब हुई है. आईओसी ने जुलाई में भी कहा था कि एआईबीए अगर हालात को ढर्रे पर नहीं लाता है तो 2020 में टोक्‍यो में होने वाले ओलिंपिक गेम्‍स से मुक्केबाजी को बाहर किया जा सकता है.

गौरतलब है कि भारत ने ओलिंपिक में अभी तक दो मेडल अपने नाम किए है. विजेन्‍दर सिंह और एमसी मैरीकॉम ने भारत को बॉक्सिंग के ओलिंपिक इतिहास में दो ब्रॉन्‍ज मेडल दिलाए हैं. विजेन्‍दर ने 2008 बीजिंग ओलिंपिक और मैरीकॉम ने 2012 लंदन ओलिंपिक में इतिहास रचा था. हालांकि इसके बाद 2016 में भारत को बाक्सिंग में निराशा ही हाथ लगी, लेकिन इस समय भारत के उभरते मुक्‍केबाजों  से 2020 टोक्‍यो ओलिंपिक में मेडल की आशा की जा सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi