S M L

आईओए ने ठुकराई सायना के पिता का एक्रेडिटेशन बनाने की अपील, कहा बाकियों के साथ होगी नाइंसाफी

आईओए ने सायना के निवेदन को खारिज किया जिसमें उन्होंने अगस्त में होने वाले एशियन गेम्स के लिए अपने पिता का एक्रेडिटेशन बनवाने की अपील की थी

Updated On: May 06, 2018 05:12 PM IST

FP Staff

0
आईओए ने ठुकराई सायना के पिता का एक्रेडिटेशन बनाने की अपील, कहा बाकियों के साथ होगी नाइंसाफी

लगता है पिछले महीने कॉमनवेल्थ खेलों में भारतीय बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल के पिता के एक्रेडिटेशन बनने के विवाद से भारतीय ओलिंपिक एसोसिएशन (आईओए) ने सीख ले ली है. भारतीय ओलिंपिक एसोसिएशन ने इस बार 'नो पैरेंट्स' पॉलिसी को काफी गंभीरता से लेने का फैसला लिया है.

इसी कारण आईओए ने सायना के उस निवेदन को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने अगस्त में होने वाले एशियन गेम्स के लिए अपने पिता का एक्रेडिटेशन बनवाने की अपील की थी. द ट्रिब्यून में छपी खबर के मुताबिक आईओए के सूत्रों ने कहा, 'हमने साफ कर दिया है कि उनके पिता का एक्रेडिटेशन नहीं बन सकता, क्योंकि ये बाकी एथलीटों के साथ नाइंसाफी होगी.'

इसके साथ ही आईओए ने यह भी कहा कि वह सभी खेलों संघों को सूचित करेगा कि इस तरह की किसी भी तरह के निवेदन उन तक ना पहुंचाए, क्योंकि अब यह मुमकिन नहीं है. उन्होंने यह भी साफ किया कि परिवार के सदस्य को सिर्फ तभी अधिकारिक दल में शामिल किया जाएगा अगर वह किसी तरह एथलीट के खेल से जुड़े हुए हैं.

शूटर हिना सिद्धू के मामले में उन्होंने कहा कि उनके पति रौनक पंडित उनके कोच हैं साथ ही वह नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के एडवाइजर भी हैं इस वजह से उन्हें एक्रेडिटेशन दिया जाएगा.

सायना ने गोल्ड कोस्ट में मौजूद आईओए के एक वरिष्ठ पदाधिकारी को पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि अगर उनके पिता को ‘एक अधिकारी’ के रूप में मंजूरी नहीं दी गई तो वह इन खेलों में हिस्सा नहीं लेंगी. इसके बाद उनके पिता का एक्रेडिटेशन बना दिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi