S M L

Asian Games 2018: आईओए ने ठुकराया खेल मंत्रालय का प्रस्ताव

एशियन गेम्स के लिए मंत्रालय ने दिया था सेलेक्शन के मानदंडों की आसान करने का मशविरा

FP Staff Updated On: Jul 21, 2018 10:19 AM IST

0
Asian Games 2018: आईओए ने ठुकराया खेल मंत्रालय का प्रस्ताव

अगले महीने से इंडोनेशिया के शहर जकार्ता में शुरू हो रहे एशियन गेम्स में जाने वाले भारतीय एथलीट्स और टीमों को लेकर खेल मंत्रालय और आईओए के बीच खींचतान अब ईगो की लड़ाई बनती दिख रही है.

खेल मंत्रालय ने आईओए को सुझाव दिया था कि वह अपने नियमों में ढील देकर कुछ और एथलीट्स को भारतीय दल में शामिल कर सकती है लेकिन आईओए ने इसे नकार दिया है.

आईओए ने अब ब्रिज टीम के 24 एथलीट्स को दल में शामिल कर लिया है और अब भारतीय दल की कुल संख्या 541 हो गई है. आईओए ने शुरू में 524 एथलीट्स के दल का ऐलान किया था.

आईओए के एक टॉप अधिकारी ने कहा है, ‘ हम मंत्रालय के प्रस्ताव को देख चुके हैं कि क्या ऐसे भी एथलीट या टीमें हैं जो आईओए के मानदंड के आधार पर नहीं चुने गए लेकिन उनके पास टॉप चार में आने का मौका था. हमने सभी खेलों में देखा और हमें लगता है कि हमने सभी खेलों को इसमें शामिल किया है. बल्कि हमारा मानंदड मंत्रालय के सुझाव से ज्यादा लचीला है तथा इसमें बदलाव की कोई जरूरत नहीं है. इसलिये हमने मंत्रालय के प्रस्ताव पर विचार नहीं करने का फैसला किया है.’

यही नही आईओए ने एथलीट्स के साथ साथ 223 ऑफिशियल्स को भी एशियाड भेज सकती है और इस मसले पर खेल मंत्रालय के साथ उसकी फिर से ठन सकती है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi