S M L

आईओए ने पहली बार आयोजित किया खिलाड़ियों के करियर के लिए वर्कशॉप

वर्कशॉप में 16 से 22 वर्ष की उम्र के करीब 32 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया

Updated On: Dec 10, 2018 10:16 AM IST

FP Staff

0
आईओए ने पहली बार आयोजित किया खिलाड़ियों के करियर के लिए वर्कशॉप

अंतरराष्‍ट्रीय ओलिंपिक समिति (आईओसी), आईओसी एथलीट आयोग और एडेको ग्रुप के सहयोग से भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) ने पहली बार आईओसी एथलीट करियर कार्यक्रम कार्यशाला का आयोजन किया. यह इस कार्यक्रम का पहला चरण था, जिसमें 16 से 22 वर्ष की उम्र के करीब 32 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. वर्कशॉप में यह भी बताया गया कि कैसे युवा खिलाड़ी पढ़ाई और खेलों में बीच संतुलन बना सकते हैं. इसी तरह के कई सेशन हुए.

भारतीय ओलिंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता ने कहा कि प्रतिस्पर्धी खेल अब और ज्यादा चुनौतीपूर्ण हो गए हैं और समय के साथ खिलाड़ियों के समर्थन की आवश्यकताओं को भी बदलना चाहिए. आईओसी एथलीट करियर ऐसा कार्यक्रम है जिससे खिलाड़ी को खेलों और करियर दोनों में सफलता दिलाने में मदद मिलेगी.

उन्होंने कहा कि आईओए पूरे भारत में अलग अलग शहरों में एसीपी कार्यशाला आयोजित करेगा और आगामी वर्षों में इस तरह की कई और पहल शुरू करेगा.

आईओसी के एसीपी प्रशिक्षकों और पूर्व ओलिंपियन अंजलि भागवत और जोविना चू ने कार्यशाला का आयोजन किया. इसके अंत में एशियाई टेनिस महासंघ के अध्यक्ष और अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ के उपाध्यक्ष अनिल खन्ना भी मौजूद थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi