S M L

इंटरकॉन्टिनेंटल कप फुटबॉल : केन्याई कोच ने कहा, भारत के खिलाफ मुकाबला कठिन होगा

कोच सेबेस्टियन मिग्ने ने कहा, हालांकि न्यूजीलैंड पर जीत से खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा है

FP Staff Updated On: Jun 04, 2018 10:55 AM IST

0
इंटरकॉन्टिनेंटल कप फुटबॉल : केन्याई कोच ने कहा, भारत के खिलाफ मुकाबला कठिन होगा

केन्या ने इंटरकांटिनेंटल कप फुटबॉल में अपने अभियान का आगाज न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-1 से जीत के साथ किया, लेकिन मुख्य कोच सेबेस्टियन मिग्ने का मानना है कि मेजबान भारत के खिलाफ सोमवार को होने वाला मुकाबला काफी कठिन होगा. भारत ने पहले मैच में चीनी ताइपे को 5-0 से हराया जिसमें कप्तान सुनील छेत्री ने हैट्रिक लगाई.

उन्होंने कहा, ‘ हमें जीत की खुशी है. मेरे खिलाड़ियों के लिए नए महाद्वीप और नए प्रतिद्वंद्वी से खेलना अच्छा अनुभव रहा. हमारे लिए संतुलित टीम चुनना कठिन था क्योंकि कई खिलाड़ी उपलब्ध नहीं थे.  हम खुशकिस्मत रहे कि दूसरे हाफ में गोल किया. इस जीत से खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा है.’ मिग्ने ने कहा, ‘भारत के खिलाफ मुकाबला कठिन होगा. हमारे पास सिर्फ दो दिन का समय है, लेकिन हम सकारात्मक सोच के साथ उतरेंगे. हमारे पास कोई विकल्प नहीं है. भारत की चुनौती काफी कठिन है, लेकिन मनोबल के साथ खेलने पर नतीजा कुछ भी हो सकता है.’

अफ्रीकी देश केन्या ने एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए न्यूजीलैंड को 2-1 से मात दी. मुंबई फुटबॉल एरीना में केन्या की शुरुआत अच्छी नहीं रही और न्यूजीलैंड ने पहले मिनट से ही आक्रामक रुख अपनाया. न्यूजीलैंड को गोल दागने का पहला मौका 13वें मिनट में मिला, लेकिन निक्को डेनियल अपनी टीम को शुरुआती बढ़त नहीं दिला पाए. मैच के 35वें मिनट में केन्या के एरिक आटिएनो को गोल करने का बेहतरीन मौका मिला, लेकिन वह गेंद को पोस्ट पर मार बैठे. इसके सात मिनट बाद सरप्रीत सिंह ने गोल दागकर न्यूजीलैंड को 1-0 की बढ़त दिला दी. एक गोल से पिछड़ने के बाद केन्या ने बराबरी करने की कोशिश तेज कर दी और इस क्रम में उनका खेल भी बेहतर हुआ.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi