S M L

इंडोनेशिया ने 2032 ओलिंपिक की मेजबानी की दावेदारी पेश की

इंडोनेशिया को मेजबानी हासिल करने के लिए भारत और दक्षिण तथा उत्तर कोरिया (संयुक्त मेजबानी) से टक्कर मिल सकती है

Updated On: Feb 19, 2019 08:30 PM IST

FP Staff

0
इंडोनेशिया ने 2032 ओलिंपिक की मेजबानी की दावेदारी पेश की

पिछले साल एशियन गेम्स की सफल मेजबानी करने के बाद इंडोनेशिया ने 2032 में होने वाले ओलिंपिक खेलों की मेजबानी हासिल करने के लिए अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (आईओसी) को एक प्रस्ताव सौंपा है. इंडोनेशिया को मेजबानी हासिल करने के लिए भारत और दक्षिण तथा उत्तर कोरिया (संयुक्त मेजबानी) से टक्कर मिल सकती है.

इंडोनेशिया के स्विट्जरलैंड में दूत मुलियामान हदाद ने पिछले हफ्ते लुसाने में राष्ट्रपति जोको विडोडो की ओर से अंतरराष्टूीय ओलिंपिक समिति को औपचारिक बोली पत्र सौंपा. विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की. 2024 से पहले ही 2032 में होने वाले ओलिंपिक के मेजबान देश का चुनाव कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- ISL 2018-19 : प्लेऑफ से सिर्फ एक जीत दूर है नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी

हदाद ने इस हफ्ते सार्वजनिक किए गए बयान में कहा, ‘यह सही समय है कि बड़े देश के रूप में इंडोनेशिया की क्षमता को दिखाया जाए.’ पिछले साल एशियन गेम्स के दौरान विडोडो ने जकार्ता में 2032 ओलिंपिक की मेजबानी की इच्छा सार्वजनिक रूप से जताई थी.

भारत ने भी 2032 खेलों के आयोजन में रुचि दिखाई है, जबकि उत्तर और दक्षिण कोरिया ने कहा है कि वे इन खेलों की संयुक्त मेजबानी की दावेदारी पेश कर सकते हैं. 2020 ओलिंपिक खेलों का आयोजन टोक्यो में किया जाएगा. 2024 के ओलिंपिक पेरिस और 2028 के ओलिंपिक लॉस एंजिलिस में होंगे.

ये भी पढ़ें- स्कॉटलैंड ने महज 24 पर इस टीम को ऑलआउट करके जीता मैच

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi