विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

इंडोनेशिया ओपन: भारत के लिए यादगार दिन, सेमीफाइनल में पहुंचे प्रणॉय और श्रीकांत

सेमीफइनल में श्रीकांत का मुकाबला विश्व नंबर एक कोरिया के सोन वैन हो से होगा

FP Staff Updated On: Jun 16, 2017 06:56 PM IST

0
इंडोनेशिया ओपन: भारत के लिए यादगार दिन, सेमीफाइनल में पहुंचे प्रणॉय और श्रीकांत

इंडोनेशिया ओपन में भारत के लिए शुक्रवार का दिन कामयाब भी रहा और यादगार भी. टूर्नामेंट में मौजूद दोनों भारतीय के श्रीकांत और एच एस प्रणॉय ने अपने क्वार्टरफाइनल मैच में जीत हासिल की. इसी के साथ दोनों ने इंडोनेशिया ओपन के सेमीफइनल में प्रवेश कर लिया. प्रणॉय का मुकाबला पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी और ओलिंपिक पदक विजेता चेन लॉन्ग से था. एक घंटा 15 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में प्रणॉय ने उन्हें 21-18 16-21 21-19 से हराया. प्रणॉय  लगातार दो दिन में दो दिग्गजों को हराकर मुकाबले में अपने मजबूत इरादे जाहिर कर चुके हैं. एक दिन पहले उन्होंने ली चोंग वेई को मात दी थी.

चेन लॉन्ग के खिलाफ इससे पहले प्रणॉय तीन बार खेले थे. एक बार भी उन्हें जीत हासिल नहीं हुई थी. विश्व नंबर आठ के खिलाफ पहले गेम में जोरदार रैली देखने को मिली. प्रणॉय ने पहले गेम में 10-7 की बढ़त बनाई. उसके बाद 14-9 से स्कोर 18-14 पहुंचा. यहां से लॉन्ग गेम को 18-20 पर ले आए. प्रणॉय 21-18 से जीते.

दूसरे गेम में लॉन्ग बढ़त पर रहे. बेहतरीन रिटर्न्स के साथ उन्होंने 21-16 से गेम जीता. आखिरी गेम में कोई भी खिलाड़ी बड़ी बढ़त नहीं ले पाया. प्रणॉय के पास दो गेम पॉइंट थे. लॉन्ग ने एक बचाया. लेकिन दूसरे पर उनका रिटर्न बाहर गिरा. प्रणॉय हाल में ही चोट से लौटे हैं. ऐसे में उनका प्रदर्शन और भी ज्यादा मायने रखता है.

इससे पहले विश्व के 22वीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने चीनी ताइपे के खिलाड़ी जु वेई वांग को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. 24 साल के श्रीकांत ने विश्व नंबर 19 वाइ वेंग को आसान मुकाबले में लगातार दो सेट में 21-15, 21-14 से हराया.

सेमीफाइनल में अब श्रीकांत का मुकाबला विश्व नंबर एक और टूर्नामेंट में नंबर दो सीड कोरिया के सोन वैन हो से होगा. यह मुकाबला आसान नहीं होगा. श्रीकांत और वैन हो अब तक छह बार आमने सामने आए हैं. इसमें चार बार श्रीकांत को हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे उनकी नजर रिकॉर्ड सुधार कर फाइनल में जगह बनाने पर होगी.

प्रणॉय का मुकाबला जापान के काजूमासा साकाई के बीच होने वाले मैच का विजेता से होगी. श्रीकांत और प्रणॉय अगर सेमीफाइनल मैच जीतने में कामयाब रहे, तो दोनों खिलाड़ी खिताबी मुकाबले के लिए एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi