S M L

Indonesia Masters 2019: सायना ने जीता खिताब, चोट के कारण मारिन ने बीच में छोड़ा मुकाबला

दोनों के बीच सिर्फ 10 मिनट का ही खेल हो पाया

Updated On: Jan 27, 2019 04:24 PM IST

FP Staff

0
Indonesia Masters 2019: सायना ने जीता खिताब, चोट के कारण मारिन ने बीच में छोड़ा मुकाबला

भारत की सायना नेहवाल ने इंडोनेशिया मास्टर्स जीतकर कर इस साल का अपना पहला खिताब जीत लिया है. सायना के सामने ओलिंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन की थी, जिनके सामने भारतीय चुनौती जूझती नजर आ रही थी, लेकिन पहले गेम में चोट के कारण उन्हें मुकाबले से हटना पड़ा और सायना को विजेता घोषित किया गया.

nehwal

दोनों के बीच सिर्फ 10 मिनट का ही खेल  हुआ, लेकिन इस 10 मिनट के खेल में ही कैरोलिना मारिन ने लगभग मुकाबला एक तरफा कर दिया. सायना के बाहर जाते शॉट का फायदा मारिन को मिला और इसके बाद उन्होंने 3-0 की बढ़त हासिल कर ली. 3 अंकों के पिछड़ने के बाद भारतीय खिलाड़ी ने एक अंक हासिल करके अपना खाता खोला, लेकिन स्पेनिश खिलाड़ी के सामने वह एक एक अंक के लिए संघर्ष करती नजर आई. एक समय मारिन 8-2 से आगे हो गई थी और सायना की वापसी मुश्किल लग रही थी. छह अंकों के पिछड़ने के बाद सायना की ओर से हुई एक और गलती ने इस खाई को बढ़ा दिया.

बैककोर्ट से शॉट लगाते समय हुई चोटिल

पहले गेम में मारिन पूरी तरह से हावी थी, लेकिन बैककोर्ट से ओवर द हैड शॉट खेलते समय वह अपने दाहिने घुटने पर अजीब तरह से लैंड कर गई, जिस वजह उन्हें दर्द महसूस होने लगा. हालांकि एक समय लगा कि वह ठीक है और खेल भी सकती है, लेकिन जब उन्होंने एक अंक और हासिल किया तो मारिन को दर्द महसूस होने लगा और ओलिंपिक चैंपियन ने मुकाबले से हटने का फैसला कर लिया. जीत के बाद मारिन के लिए दुखी भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि वह कठिन प्रतियोगी हैं और आज जो कुछ भी हुआ, वह दुर्भाग्यपूर्ण रहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi