S M L

Indonesia Masters 2019 : अपनी लय बरकरार रखने के इरादे से उतरेंगे सिंधु, सायना और श्रीकांत

अपने अभियान का आगाज पूर्व ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता चीन की ली शुरेई के खिलाफ बुधवार को करेंगी पीवी सिंधु

Updated On: Jan 21, 2019 04:37 PM IST

Bhasha

0
Indonesia Masters 2019 : अपनी लय बरकरार रखने के इरादे से उतरेंगे सिंधु, सायना और श्रीकांत

ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु नए सत्र में अपने अभियान का आगाज मंगलवार से जकार्ता में शुरू हो रहे इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन के जरिए करेंगी, जबकि सायना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत अपनी लय बरकरार रखने के इरादे से उतरेंगे. दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधु ने पिछले साल राष्ट्रमंडल खेल, एशियाई खेल और विश्व चैंपियनशिप में रजत जीतने के बाद विश्व टूर फाइनल खिताब जीता.

प्रीमियर बैडमिंटन लीग खेलने के बाद सिंधु ने पिछले सप्ताह मलेशिया मास्टर्स में भाग नहीं लिया. अब वह अपने अभियान का आगाज पूर्व ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता चीन की ली शुरेई के खिलाफ बुधवार को करेंगी. हैदराबाद की 23 बरस की सिंधु का सामना क्वार्टर फाइनल में ओलिंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन से हो सकता है.

ये भी पढ़ें- शर्मनाक! कोच की फटकार के बाद बंगाल हॉकी टीम के मुंडे सिर, तीन सदस्यों की समिति करेगी जांच

दूसरी ओर मलेशिया मास्टर्स में सेमीफाइनल तक पहुंची सायना का सामना पहले दौर में क्वालीफायर से होगा. उन्हें क्वार्टर फाइनल में जापान की अकाने यामागुची से भिड़ना पड़ सकता है.

मलेशिया में क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे श्रीकांत को पहले मैच में मलेशिया के लियू डारेन से खेलना है. भारत के समीर वर्मा, बी साई प्रणीत और एचएस प्रणॉय भी इस टूर्नामेंट में खेलेंगे. समीर ने पिछले सत्र में स्विस ओपन, हैदराबाद ओपन और सैयद मोदी इंटरनेशनल जीता. उन्होंने विश्व टूर फाइनल के लिए क्वालीफाई करके सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. प्रणीत के लिए पिछला साल अच्छा नहीं रहा, लेकिन पीबीएल में उन्होंने लय हासिल की. प्रणॉय फिटनेस समस्याओं से जूझने के बाद लौट रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Australian open 2019 : सेरेना ने सिमोना हालेप को मात दी, लिया बड़ी बहन की हार का बदला

ओलिंपिक 2020 क्वालीफिकेशन अप्रैल से शुरू हो रहा है लिहाजा सभी की नजरें अच्छे प्रदर्शन पर होंगी. समीर का सामना पहले दौर में लिन डैन से होगा, जबकि प्रणीत ओलिंपिक चैंपियन चेन लोंग से खेलेंगे जबकि प्रणॉय का सामना चीनी ताइपे के चोउ तियेन चेन से होगा.

पुरुष डबल्स में सात्विक साइराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी का सामना मनु अत्री ओर बी सुमित रेड्डी से होगा. महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की टक्कर थाईलैंड की जोंगकोलपान के और रविंडा प्राजोंगजइ से होगी. मिक्स्ड डबल्स में प्रणाव जेरी चोपड़ा और सिक्की का सामना इंडोनेशिया के टी अहमद और लिलयाना एन से होगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi