live
S M L

इंडियन ओपन गोल्फ: खिताब बरकरार रख पाएंगे चौरसिया?

चौरसिया के अलावा अनिर्बान लाहिड़ी पर होगा भारतीय चुनौती का दारोमदार

Updated On: Mar 08, 2017 06:09 PM IST

Bhasha

0
इंडियन ओपन गोल्फ: खिताब बरकरार रख पाएंगे चौरसिया?

पिछले साल के चैम्पियन एसएसपी चौरसिया और 2015 के विजेता अनिर्बान लाहिड़ी पर एक बार फिर निगाहें होंगी. गुड़गांव में गुरुवार से शुरू हो रहे इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट में चौरसिया और लाहिड़ी भारत की चुनौती का नेतृत्व करेंगे. 17 लाख 50 हजार डॉलर इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट की आठ साल बाद डीएलएफ गोल्फ कोर्स में वापसी हो रही है.

गैरी प्लेयर द्वारा डिजाइन किए गए इस कोर्स पर भारतीय और यूरोपीय खिलाड़ियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. चार मौकों पर उप विजेता रहने के बाद चौरसिया पिछले साल दिल्ली गोल्फ कोर्स पर यह टूर्नामेंट जीतने में सफल रहे. एशियाई टुअर पर पांच बार के विजेता हमवतन ज्योति रंधावा के बाद खिताब की रक्षा करने वाला दूसरा खिलाड़ी बनने की उम्मीद के साथ चौरसिया उतरेंगे.

मौजूदा पीजीए टुअर सत्र में चार बार शीर्ष 25 में जगह बनाने वाले लाहिड़ी को प्रबल दावेदारों में शामिल किया गया है. यहां पर अच्छा प्रदर्शन अगले महीने होने वाले साल के पहले मेजर टूर्नामेंट ऑगस्टा मास्टर्स में उनकी संभावनाएं बेहतर कर सकता है.

इस टूर्नामेंट में स्पेन के राफा काबरेरा बेलो, ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट रूमफोर्ड और थाईलैंड के किरादेच अफिबारनरात और फचारा खोंगवातमाई जैसे शीर्ष खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे. राफा दुनिया के 26वें नंबर के खिलाड़ी के रूप में इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे शीर्ष खिलाड़ी हैं.

भारतीय में इसके अलावा शुभंकर शर्मा, राशिद खान, एस चिकारंगप्पा, खलिन जोशी, रंधावा, जीव मिल्खा सिंह, अजरुन अटवाल और शिव कपूर से भी काफी उम्मीदें हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi