S M L

Women's Hockey: स्पेन दौरे का विजयी आगाज नहीं कर पाई भारतीय टीम

दौरे के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को मेजबान से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा

Updated On: Jan 27, 2019 11:19 AM IST

FP Staff

0
Women's Hockey: स्पेन दौरे का विजयी आगाज नहीं कर पाई भारतीय टीम

मजबूत चुनौती देने के बावजूद भारतीय महिला हॉकी टीम उम्मीदों के मुताबिक अपने स्पेन दौरे का विजयी आगाज नहीं कर पाई. दौरे के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को मेजबान से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा. पहले क्वार्टर में टीम ने आक्रामक रूप से की और मेजबान पर दबाव बनाने की कोशिश. शुरुआती 12वें मिनट में भारत की ओर से उदिता ने गोल करके स्पेन पर बढ़त हासिल कर ली थी. हालांकि टीम को आठवें मिनट पर पहला पेनल्टी कॉर्नर के रूप में मौका मिला था, लेकिन टीम इस मौके को भुना नहीं पाई.

भारत की ओर से उदिता और गुरजीत कौर के गोल किए, जबकि स्पेन की ओर मारिया टोस्ट, लोला और गार्सिया ने गोल दागे.

दूसरे क्वार्टर में स्पेन ने किया स्कोर बराबर

पहले क्चार्टर में पूरी तरह से भारतीय टीम हावी रही, लेकिन दूसरे क्वार्टर में पलड़ा मेजबान का भारी रहा और 23वें मिनट में मारिया ने गोल करके स्कोर बराबर कर दिया. मेजबान को शायद कुछ ऐसे में गोल की जरूरत थी, जो उनका उत्साह बढ़ा सके. इस क्वार्टर में मेजबान ने भारतीय टीम को बढ़त लेने का कोई मौका ही नहीं दिया. तीसरे क्वार्टर में मेजबान ने अपनी रवैये को और आक्रामक किया और 39वें और 40वें मिनट में लोला और ग्रासिया ने लगातार दो गोल करके स्पेन को 3-1 की मजबूत बढ़त दिला दी.

मजबूत डिफेंस को नहीं तोड़ पाई भारतीय टीम

मुकाबले में पिछड़ने के बाद चौथे क्वार्टर में ड्रेग फ्लिकर गुरजीत कौर में उम्मीद दिखाई और 48वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला. टीम को स्कोर बराबर करने के लिए एक गोल करने की और जरूरत थी और वह लगातार अटैक कर रही थी, लेकिन आखिरी पल में भारतीय टीम स्पेन के मजबूत डिफेंस को नहीं तोड़ पाई और संघर्षपूर्ण मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi