S M L

भारतीय महिला हॉकी टीम ने किया विजयी आगाज, सीरीज में ली बढ़त

साउथ कोरिया को हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1- 0 से बढ़त हासिल कर ली

FP Staff Updated On: Mar 05, 2018 07:22 PM IST

0
भारतीय महिला हॉकी टीम ने किया विजयी आगाज, सीरीज में ली बढ़त

भारतीय महिला हॉकी टीम ने सोमवार को साउथ कोरिया के खिलाफ अपने अभियान का विजयी आगाज किया. पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने पहले मैच को 1-0 से जीता. सियोल के जिनचुन नेशनल एथलेटिक सेंटर में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने आक्रामक खेलते दिखाते हुए शुरुआती मिनट में ही एक मात्र गोल दागकर मेजबान पर दवाब बना दिया.

3 से 13 मार्च तक चलने वाले इस दौरे पर भारतीय टीम को  साउथ कोरिया के खिलाफ पांच मैच खेलने हैं.

5वें मिनट में पहला गोल

उद्घाटन मैच के 5वें मिनट में लालरेम्सियामी ने गोल करके भारत को जल्दी बढ़त दिला दी, जिसमें टीम ने मैच के आखिरी तक बरकार रखा.  दूसरे क्वार्टर में मेहमान टीम के पास अपनी इस बढ़त को बढ़ाने का मौका मिला. 18वें मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन इसे गोल में बदलने में असफल रही. इसके तीन बाद भारत को एक ओर मौका मिला, लेकिन इस बार भी गोल करने में असफल रही.

23वें मिनट में मेजबान टीम को पेनल्टी कॉर्नर के रूप में स्कोर बराबर करने का मौका मिला, लेकिन पदार्पण कर रही स्वाती मड ने उनकी इस कोशिश का नाकाम कर दिया. 24 वर्षीय स्वाति ने फाइनल क्वार्टर के शुरुआती छह मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील होने से बचाया और फिर 50वें मिनट में एक पेनल्टी स्ट्रोक को रोक दिया. साउथ कोरिया के खिलाफ भारतीय कप्तान रानी रामपाल ने अपना 200वां और मोनिका ने अपना 100वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेला. भारत सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को खेलने उतरेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi