S M L

India vs Spain, Women's Hockey: वर्ल्ड कप की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट टीम को भारत ने दी मात

स्पेन को 5-2 से मात देकर भारत की टीम ने सारीज की 1-1 से बराबर

Updated On: Jan 29, 2019 09:54 PM IST

Bhasha

0
India vs Spain, Women's Hockey: वर्ल्ड कप की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट टीम को भारत ने दी मात

भारतीय महिला हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हए मंगलवार को अपने दौरे के तीसरे मैच में विश्व कप के कांस्य पदक विजेता स्पेन को 5-2 से हराकर उलटफेर किया. भारत की ओर से मिजोरम की युवा स्ट्राइकर लालरेमसियामी (17वें और 58वें मिनट) ने दो गोल दागे जबकि नेहा गोयल (21वें मिनट), नवनीत कौर (32वें मिनट) और रानी रामपाल (51वें मिनट) ने एक-एक गोल किया. इस जीत की बदौलत भारत ने श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी. भारत को पहले मैच में 2-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था जबकि दूसरे मैच में उसने स्पेन को 1-1 से बराबरी पर रोक दिया था.

 

 

स्पेन की ओर से दोनों गोल बर्टा बोनासट्रे ने किए. मैच का पहला गोल बर्टा ने सातवें मिनट में दागा लेकिन लालरेमसियामी ने 17वें मिनट में भारत को बराबरी दिला दी. चार मिनट बाद नेहा ने एक और गोल दागकर भारत को 2-1 से आगे कर दिया.

नवनीत ने 35वें मिनट में भारत की बढ़त को 3-1 किया लेकिन बर्टा ने एक और गोल दागकर मेहमान टीम की बढ़त को 3-2 तक सीमित कर दिया.

कप्तान रानी ने 51वें मिनट भारत की ओर से चौथा गोल दागा जबकि लालरेमसियामी ने अंतिम मिनटों में एक और गोल करके भारत की 5-2 से जीत सुनिश्चित की.

मैच के बाद भारत के मुख्य कोच श्योर्ड मरिन्ये ने कहा, ‘मैं प्रदर्शन से खुश हूं. हम अपने प्रदर्शन में अधिक स्थिरता लाने पर काम कर रहे हैं और प्रत्येक मैच के साथ हमारे अंदर सुधार हो रहा है यह एक प्रक्रिया है और प्रगति करने के लिए हमें इस प्रदर्शन को दोहराना होगा.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi