S M L

ऑस्ट्रेलियाई हॉकी लीग के लिए रवाना हुई भारतीय टीमें

भारत की पुरुष और महिला ए टीमें ऑस्ट्रेलियाई हॉकी लीग (एएचएल) में हिस्सा लेने के लिए रवाना हुई

Updated On: Sep 24, 2017 10:22 AM IST

Bhasha

0
ऑस्ट्रेलियाई हॉकी लीग के लिए रवाना हुई भारतीय टीमें

भारत की पुरुष और महिला ए टीमें ऑस्ट्रेलियाई हॉकी लीग (एएचएल) में हिस्सा लेने के लिए रवाना हुई जिसका आयोजन 28 सितंबर से पर्थ में किया जाएगा. टूर्नामेंट की तैयारी के लिए पुरुष भारत ए टीम भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के बेंगलुरू केंद्र में ट्रेनिंग कर रही थी जबकि महिला टीम ने भोपाल केंद्र में ट्रेनिंग की है. पुरुष टीम की अगुआई गोलकीपर विकास दहिया कर रहे हैं और टीम में लखनऊ में 2016 जूनियर विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के कई खिलाड़ी शामिल हैं.

दहिया ने कहा कि इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन दिसंबर में भुवनेश्वर में होने वाले पुरुष हॉकी विश्व लीग फाइनल से पहले राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का ध्यान खींचने के लिए महत्वपूर्ण होगा. उन्होंने कहा, उभरते हुए खिलाडियों की टीम के साथ खिलाड़ियों का पूल काफी बड़ा हो गया है और सभी खिलाड़ियों के पास अपनी क्षमता दिखाने का मौका है.

एएचएल में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत खिलाड़ी पुरुष टीम में जगह बना सकते हैं. हमारी टीम के अंदर स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है और इसमें कोई संदेह नहीं कि प्रत्येक खिलाड़ी शत प्रतिशत से अधिक दे रहा है. हाल में हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में सीनियर टीम के साथ अच्छा प्रदर्शन करने वाली प्रीति ने कहा,टीम में हम चार या पांच खिलाड़ियों के अलावा काफी लड़कियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी मैच खेलने का अनुभव नहीं है.

यह ध्यान में रखते हुए कि भारत से पहली बार महिला टीम को एएचएल के लिए भेजा जा रहा है, खिलाड़ियों के बीच काफी उत्साह है. पुरुष टीम अपने अभियान की शुरुआत 29 सितंबर को पश्चिम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी जबकि महिला टीम इसी दिन अपने पहले मैच में विक्टोरिया से भिड़ेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi