S M L

पुरुष टीम के खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम की तरफ से आई अच्‍छी खबर

भारतीय महिला हॉकी टीम ने साउथ कोरिया को उसके घर में हराकर 3-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है

Updated On: Mar 11, 2018 03:48 PM IST

FP Staff

0
पुरुष टीम के खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम की तरफ से आई अच्‍छी खबर

सुल्तान अजलन शाह कप में भारतीय पुरुष टीम के खराब प्रदर्शन से निराश हॉकी प्रेमियों को महिला टीम ने खुशी मनाने का मौका दे दिया है. भारतीय महिला हॉकी टीम ने  साउथ कोरिया को उसके घर में हराकर 3-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है.

सुल्तान अजलन शाह कप में भारतीय पुरुष टीम ने खराब प्रदर्शन से पांचवें स्थान के साथ अपना सफर खत्म किया था. वहीं, महिला टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत पांचवां और अंतिम  मैच 1-1 से ड्रॉ खेलकर सीरीज भी जीत ली है .

अंतिम क्वार्टर में दोनों टीमों ने दागे गोल

दोनों टीमों ने मैच के अंतिम क्वार्टर में गोल दागे. वंदना कटारिया ने 48वें मिनट में गोल कर भारत को बढ़त दिला दी, लेकिन मेहमान टीम की खुशी थोड़े समय तक ही रही. क्योंकि साउथ कोरिया की बोमी किम (50वें मिनट) ने दो मिनट बाद बराबरी का गोल दाग दिया. पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने बराबरी की टक्कर दी और संयमित होकर आक्रमण किया. दोनों टीमों की खिलाड़ियों ने एकजुट होकर अच्छा बचाव किया, लेकिन शुरुआती 15 मिनट में स्कोरलाइन 0-0 ही रही.

दूसरे क्वार्टर में मेजबानों ने बेहतर मौके बनाए और दुनिया की नौंवे नंबर की टीम ने भारतीय सर्कल में कुछ अच्छे आक्रमण किए. इस दौरान उन्हें दो पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन भारतीय गोलकीपर रजनी इतिमारपू ने दो शानदार बचाव कर मेजबानों की उम्मीद तोड़ दी.

hockey women

वंदना ने 48वें मिनट में कप्तान रानी रामपाल के पास पर जोरदार शाॅट लगाकर अपनी टीम को आगे कर दिया, पर यह बढ़त दो मिनट तक कायम रही, साउथ कोरिया ने बूमी किम के 50वें मिनट में किए गए गोल से बराबरी हासिल कर ली. अंतिम 10 मिनट में दोनों टीमें विजयी गोल करने के लिए धावा बोलती रहींलेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi