S M L

महिला हॉकी: भारतीय टीम ने साउथ कोरिया पर हासिल की अजेय बढ़त

साउथ कोरिया में भारतीय महिला टीम ने अपने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन से पांच मैचों की सीरीज का चौथा मैच 3-1 से अपने नाम किया

FP Staff Updated On: Mar 09, 2018 10:24 PM IST

0
महिला हॉकी: भारतीय टीम ने साउथ कोरिया पर हासिल की अजेय बढ़त

साउथ कोरिया में भारतीय महिला टीम ने अपने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन से पांच मैचों की सीरीज का चौथा मैच 3-1 से अपने नाम किया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत सीरीज में भी 3-1 की अज्ञेय बढ़त हासिल कर चुकी है. सीरीज का आखिरी मैच रविवार को खेला जाएगा.

पहले क्वार्टर में गुरजीत कौर( दूसरे मिनट) और दीपिका(14) ने गोल कर भारत को 2-0 से आगे कर दिया. इसके बाद पूनम रानी ने 47वें मिनट में मैदानी गोल दागा. मेजबानों के लिए मि हुन पार्क ने57 वें मिनट में अपनी टीम के लिए एकमात्र गोल किया.

मैच की शुरुआत में ही भारत ने दक्षिण कोरियाई डिफेंस पर दबाव बना दिया था और दूसरे ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया जिसे गुरजीत कौर ने गोल में तब्दील किया.

हाफ टाइम तक भारत ने बनाकर रखी बढ़त

दक्षिण कोरिया को चौथे ही मिनट में बराबरी करने का मौका मिला जब उन्हें पेनल्टी कॉर्नर का मौका मिला लेकिन वो उसे गोल में नहीं बदल पाए. भारतीय गोलकीपर स्वाती ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और कई शानदार बचाव किया.

दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने मौके बनाने की कोशिश की लेकिन दोनों टीमों के डिफेंस ने इसे नाकाम कर दिया. हाफ टाइम तक भारत ने अपनी बढ़त बना कर रखी.

तीसरे क्वार्टर में भी यही हाल रहा, मेजबान टीम ने इसमें कई प्रयास किए लेकिन भारतीयों ने तीसरा गोल कर दबदबा बना लिया. वंदना कटारिया के पास पर पूनम रानी ने 47वें मिनट में गोल दागा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi