S M L

भारतीय महिला हॉकी टीम की मेजबान पर लगातार दूसरी जीत

दूसरे मैच में मेजबान साउथ कोरिया को भारतीय टीम ने 3-2 से हराया

FP Staff Updated On: Mar 06, 2018 03:49 PM IST

0
भारतीय महिला हॉकी टीम की मेजबान पर लगातार दूसरी जीत

भारतीय महिला हॉकी टीम ने साउथ कोरिया पर अपनी जीत के सिलसिले को जारी रखते हुए मंगलवार को खेले गए दूसरे मैच में 3-2 से जीत हासिल कर ली है और इस जीत के साथ भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है.

मेजबान के खिलाफ सीरीज का दूसरा मैच खेलने उतरी भारतीय टीम की ओर से पूनम रानी ने छठे मिनट में ही भारत को सफलता दिला दी. पूनम ने फील्ड गोल कर टीम का स्कोर 1-0 किया. वहीं पहले मैच में मिली हार से सबक लेते हुए साउथ कोरिया इस मैच में अपनी गलतियों से बचने की कोशिश करती नजर आई और 10वें मिनट में युरिम ली ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया.

कप्तान रानी ने आखिरी के मिनटों में दागा गोल

पहले क्वार्टर में दो गोल होने के बाद दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों को बढ़त बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा और 27वें मिनट में भारत की कप्तान रानी रामपाल ने गोल दागकर 2-1 से बढ़त हासिल कर ली. एक बार फिर पिछड़ने के बाद तीसरे क्वार्टर में मेजबान ने काफी आक्रमक खेलते हुए 31वें मिनट में जुनगियोन सियो ने फील्ड गोल कर एक बार फिर स्कोर 2- 2 से बराबर कर दिया. बराबरी के इस गोल के अगले ही मिनट 32वें मिनट में गुरजीत कौर ने गेंद को अपने कब्जे में लिया और बिना कोई गलती कर सीधा गोल कर एक बार भारत को 3-2 से बढ़त दिला दी. चौथे क्वार्टर में भारतीय टीम अपनी इस बढ़त को अच्छे डिफेंस के साथ बनाए रखने में कामयाब रही.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi