S M L

एफआईएच ने जारी की ताजा रैंकिंग, भारतीय महिला टीम ने हासिल की सर्वोच्च रैंकिंग

भारतीय हॉकी टीमों के हाल में किए शानदार प्रदर्शन का फल उन्हें एचआईएफ रैंकिंग में भी मिल गया है

Updated On: Aug 08, 2018 11:52 AM IST

FP Staff

0
एफआईएच ने जारी की ताजा रैंकिंग, भारतीय महिला टीम ने हासिल की सर्वोच्च रैंकिंग

भारतीय हॉकी टीमों के हाल में किए शानदार प्रदर्शन का फल उन्हें एचआईएफ रैंकिंग में भी मिल गया है. भारतीय पुरुष टीम को एक स्थान का फायदा हुआ है जिससे वह टॉप पांच टीमों में शामिल हो गई है. वहीं महिला टीम भी एक स्थान के फायदे के साथ नौवें स्थान पर पहुंच गई हैं.

भारतीय पुरूष टीम पिछले महीने नेदरलैंड्स में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची थी. हालांकि फाइनल में वह ऑस्ट्रेलिया मैच 1-1 से बराबर रहने के बाद शूटआउट में हार गई थी. 1484 अंकों के साथ टॉप दस में रैंकिंग में सुधार करने वाली एकलौती टीम है. भारत के अंक 2012 के ओलिंपिक चैंपियन जर्मनी, इंग्लैंड और स्पेन जैसी टीमों से अधिक हैं. रैंकिंग के टॉप पर ऑस्ट्रेलिया काबिज हैं वहीं दूसरे स्थान पर अर्जेंटीना हैं. बेल्जियम और नेदरलैंड्स क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर हैं.

Indian Women's Hockey team for Asian Games 2018

महिला हॉकी टीम रैंकिंग में विश्व कप विजेता नेदरलैंड्स की टीम रैंकिंग शीर्ष पर बनी हुई है जबकि इंग्लैंड भी दूसरे स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया दो पायदान चढ़कर तीसरे और अर्जेंटीना एक पायदान गिरकर चौथे स्थान पर है. भारतीय महिला टीम की यह अब तक की सर्वोच्च रैंकिंग है. भारतीय टीम ने हाल ही में खेले गए महिला वर्ल्ड कप में क्वार्टरफाइनल तक का सफर तय किया था.

भारतीय महिला टीम भी एशियाई देशों में सर्वोच्च रैंकिंग की टीम है.भारत के बाद कोरिया (10वें) चीन (11वें) और जापान (14वें) स्थान पर हैं. एशियन गेम्स में भारत टॉप रैंक टीम के तौर पर उतरेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi