S M L

इंडियन वेल्स टूर्नामेंट: रोजर फेडरर का विजयी अभियान जारी, सेमीफाइनल में पहुंचे

रिकॉर्ड छठे इंडियन वेल्स खिताब की कोशिश में जुटे फेडरर सेमीफाइनल में क्रोएशिया के बोर्ना चोरिच से भिड़ेंगे

Updated On: Mar 16, 2018 02:01 PM IST

FP Staff

0
इंडियन वेल्स टूर्नामेंट: रोजर फेडरर का विजयी अभियान जारी, सेमीफाइनल में पहुंचे

इंडियन वेल्स टूर्नामेंट में रोजर फेडरर का विजयी अभियान जारी है. क्वार्टरफाइनल में साउथ कोरिया के चुंग हुयान को मात देकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की. 16 मैचों से चला आ रहे अपने विजयी अभियान को जारी रखते हुए हुयान को फेडरर ने गुरुवार को सीधे सेटों में 7-5,6-1 से मात दी. इससे पहले साल 2006 के एटीपी कैलेंडर सीजन में भी फेडरर ने लगातार 16 मैच जीते थे. अगर फेडरर सेमीफाइनल का मुकाबला जीतकर फाइनल में जगह बनाते हैं तो वह 17वीं जीत के साथ अपना ही रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

सेमीफाइनल मे ंबोर्ना चोरिच से मुकाबला रिकॉर्ड छठे इंडियन वेल्स खिताब की कोशिश में जुटे फेडरर सेमीफाइनल में क्रोएशिया के बोर्ना चोरिच से भिड़ेंगे जिन्होंने सातवें वरीय केविन एंडरसन को 2-6, 6-4, 7-6 से पस्त किया.

साल के शुरू में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतकर 20वां ग्रैंडस्लैम खिताब अपने नाम करने वाले फेडरर ने चुंग ह्योंग के खिलाफ मुकाबले में अपनी सर्विस पर 70 प्रतिशत अंक जुटाए जबकि उन्होंने सिर्फ एक डबल फाल्ट किया और चार बार विपक्षी खिलाड़ी की सर्विस तोड़ी. इस तरह उन्होंने एक घंटे 23 मिनट में जीत हासिल की.

पिछले महीने उन्होंने रोटरडम में अपना 97वां सिंगल्स खिताब हासिल किया था जिससे वह विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गये और एटीपी इतिहास में ऐसा करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi