S M L

इंडियन वेल्स मास्टर्स : बहनों के मुकाबले में बड़ी पड़ी छोटी पर भारी

वापसी की कोशिश में जुटी सेरेना विलियम्स को वीनस के खिलाफ मिली हार

FP Staff Updated On: Mar 13, 2018 05:28 PM IST

0
इंडियन वेल्स मास्टर्स : बहनों के मुकाबले में बड़ी पड़ी छोटी पर भारी

बच्चे को जन्म देने के बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी की कोशिश में जुटी सेरेना विलियम्स अपनी बड़ी बहन वीनस से 3-6, 4-6 से हारकर इंडियन वेल्स मास्टर्स टूर्नामेंट से बाहर हो गईं. इस जीत से दसवीं वरीयता प्राप्त वीनस चौथे दौर में पहुंच गईं, जहां उनका सामना अनास्तासिया सेवास्तोवा या 12वीं वरीयता प्राप्त जूलिया जार्जेस से होगा. दोनों बहनों के बीच ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2017 के बाद यह पहला मुकाबला था. वैसे दोनों बहनों के बीच कुल 29 मैच खेले गए हैं, जिसमें 17 सेरना ने और 12 वीनस ने जीते हैं.

रोजर फेडरर चौथे दौर में

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी रोजर फेडरर ने खिताब की ओर कदम बढ़ाते हुए फिलिप क्राजिनोविच को 6-2, 6-1 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश कर लिया. उम्र को धता बताते हुए 36 बरस के फेडरर ने सिर्फ 58 मिनट में सर्बियाई प्रतिद्वंद्वी को हराया. अब उनका सामना जेरेमी चार्डी से होगा, जिन्होंने फ्रांस के एड्रियन मानारिनो को 7-5, 4-6, 6-1 से मात दी. अन्य मुकाबलों में अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज ने स्पेन के फर्नांडो वर्डास्को को 4-6, 6-2, 7-6 से हराया. क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच ने रॉबर्टो बातिस्ता को 6-1, 6-3 से मात दी.

यूएस ओपन चैंपियन स्टीफेंस हारीं

ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन कैरोलिन वोज्नियाकी ने अलेक्जेंद्रा सेसनोविच को 6-4, 2-6, 6-3 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश कर लिया. दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी वोज्नियाकी का सामना अब 20वीं वरीयता प्राप्त रूस की दारिया कासात्किना से होगा. कासात्किना ने मौजूदा यूएस ओपन चैंपियन स्लोएन स्टीफेंस को हराया. अन्य मुकाबलों में फ्रांस की सातवीं वरीयता प्राप्त कैरोलिन गार्सिया ने ऑस्ट्रेलिया की दरिया गावरिलोवा को 7-5, 6-4 से हराया. अब उनका सामना दसवीं वरीयता प्राप्त जर्मनी की एंजेलिक कर्बर से होगा, जिन्होंने एलेना वेस्नीना को 7-5, 6-2 से मात दी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi