S M L

Indian Wells: करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज करके अगले दौर में पहुंचे प्रजनेश

प्रजनेश ने दुनिया के 18वें नंबर के खिलाड़ी निकोलोज बासिलाशविली को हरा दिया

Updated On: Mar 10, 2019 03:22 PM IST

Bhasha

0
Indian Wells: करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज करके अगले दौर में पहुंचे प्रजनेश

भारतीय क्वालीफायर प्रजनेश गुणेश्वरन ने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए इंडियन वेल्स एटीपी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में दुनिया के 18वें नंबर के खिलाड़ी निकोलोज बासिलाशविली को हरा दिया.

इस स्तर पर पहली बार एकल मुख्य ड्रॉ में खेल रहे बाएं हाथ के प्रजनेश ने दो घंटे और 32 मिनट चले मुकाबले में जार्जिया के खिलाड़ी को 6-4, 6-7, 7-6 से हराया.

दुनिया के 97वें नंबर के खिलाड़ी प्रजनेश ने पहले सेट के पांचवें गेम में बासिलाशविली की सर्विस तोड़ी और फिर अपनी सर्विस बरकरार रखते हुए 31 मिनट में सेट जीता.

दूसरे और तीसरे सेट में कड़ा मुकाबला देखने को मिला और दोनों सेट टाईब्रेक में खिंचे. बासिलाशविली ने दूसरा सेट जीता, लेकिन प्रजनेश ने तीसरा और निर्णायक सेट जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया. प्रजनेश ने पीटीआई से कहा कि निश्चित तौर पर यह बड़ा मैच था. मुझे लगता है कि मैं पिछले दौर की तुलना में बेहतर खेला. मुझे बेहतर प्रदर्शन करना था क्योंकि मैं काफी अच्छे खिलाड़ी के खिलाफ खेल रहा था, ऐसा खिलाड़ी जो फार्म में था और शीर्ष 20 खिलाड़ियों में शामिल है.

प्रजनेश तीसरे दौर में दुनिया के 89वें नंबर के खिलाड़ी इवो कार्लोविच से भिड़ेंगे. इससे पूर्व पहले दौर में उन्होंने फ्रांस के बेनोइट पियरे को हराया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi