S M L

फेडरर ने किस तरह बनाई नडाल के खिलाफ हैट्रिक

इंडियन वेल्स टेनिस के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे फेडरर

Updated On: Mar 16, 2017 01:05 PM IST

FP Staff

0
फेडरर ने किस तरह बनाई नडाल के खिलाफ हैट्रिक

उम्मीद थी कि भारतीय समय और तारीख के लिहाज से 16 मार्च की सुबह एक यादगार मुकाबला लेकर आएगी. आखिर आमने-सामने रोजर फेडरर और राफेल नडाल थे. ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनल की यादें ताजा थी हीं. लेकिन मैच कभी उस स्तर तक नहीं पहुंचा. महज 68 मिनट में फेडरर ने मुकाबला 6-2, 6-3 से जीतकर इंडियन वेल्स पारिबा ओपन टेनिस के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली.

इस जीत में फेडरर ने चार बार नडाल की सर्विस तोड़ी. हालांकि ओवरऑल रिकॉर्ड में नडाल 23-13 से अब भी  आगे हैं. लेकिन पहली बार ऐसा हुआ है, जब फेडरर ने नडाल के खिलाफ लगातार तीन मैच जीते हैं यानी हैट्रिक जमाई है.

फेडरर ने मैच की शुरुआत ही नडाल की सर्विस तोड़कर की. उन्हें मैच में सिर्फ एक ब्रेक पॉइंट का सामना करना पड़ा. लेकिन तब भी वो जोरदार सर्विस और उसके बाद दो बैकहैंड के जरिए वापसी करने में कामयाब हो गए. नडाल ने भी तीन गेम लव पर जीते. लेकिन कुल मिलाकर फेडरर जिस तरह के रंग में थे, नडाल के पास उसका जवाब नहीं था. फेडरर के शॉट्स दोनों साइड की लाइन को चूमते हुए निकल रहे थे.

पहले सेट में उन्होंने 5-1 की बढ़त बना ली. उसके बाद 6-2 से सेट जीता. दोनों स्टार खिलाड़ी 2004 के बाद से कभी किसी टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल से पहले नहीं खेले थे. ये मुकाबला ऐसा महज पांचवां मैच था, जब दोनों फाइनल से पहले आमने-सामने आए हों.

फेडरर और नडाल के मुकाबले के बीच एक और मैच को नहीं भूलना चाहिए. नोवाक जोकोविच टूर्नामेंट में लगातार 19 मैच जीतने के बाद विजय रथ आगे बढ़ाने में नाकाम रहे. उन्हें निक किरियोस ने 6-4, 7-6 से हराया. किरियोस ने दो सप्ताह में दूसरी बार जोकोविच को मात दी है.

क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले बाकी खिलाड़ियों में चौती सीड केई निशिकरो, 17वीं सीड जैक सॉक, 21वीं सीड पाबलो कैरेने बस्टा और 27वीं सीड पाब्लो क्यूवास रहे. महिलाओं में कैरोलिना प्लिस्कोवा और स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा अगले राउंड में पहुंच गईं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi