S M L

इंडियन वेल्स मास्टर्स: युकी के लिए किसी बड़े खिताब से कम नहीं है ये जीत

यह दिन उनकी जिंदगी में उतनी ही अहमियत रखेगा, जितनी 2009 का वह दिन, जब उन्होंने आॅस्ट्रेलियन ओपन जूनियर चैंपियन​शिप अपने नाम करके इतिहास रच दिया था

FP Staff Updated On: Mar 12, 2018 04:41 PM IST

0
इंडियन वेल्स मास्टर्स: युकी के लिए किसी बड़े खिताब से कम नहीं है ये जीत

भारत के शीर्ष टेनिस खिलाड़ियों में से एक युकी भांबरी भले ही जूनियर स्तर के बाद अभी तक कोई बड़ा खिताब अपने नाम नहीं कर पाए हो, लेकिन इंडियन वेल्स मास्टर्स के तीसरे दौर के पहुंचना उनके लिए किसी खिताब से कम नहीं है, क्योंकि यहां तक वह अपने से काफी बड़े खिलाड़ी को हराकर पहुंचे हैं. यह दिन उनकी जिंदगी में उतनी ही अहमियत रखेगा, जितनी 2009 का वह दिन, जब उन्होंने आॅस्ट्रेलियन ओपन जूनियर चैंपियनशिप अपने नाम करके इतिहास रच दिया था.

सोमवार को 110वीं रैंकिंग के खिलाड़ी युकी भांबरी ने इंडियन वेल्स के दूसरे दौर में विश्व के 12वें खिलाड़ी लुकास पाउले को शिकस्त दी. युकी ने टूर्नामेंट में नौवीं वरीयता प्राप्त फ्रांसीसी खिलाड़ी को एक घंटे 14 मिनट में 6- 4, 6- 4 से मात दी.

21वें नंबर के खिलाड़ी से होगा सामना

युकी ने क्वालिफाइंग दौर जीतकर इस टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई थी. अब उनका तीसरे दौर में सामना दुनिया के 21वें नंबर के खिलाड़ी अमेरिका के सैम क्वेरी से होगा , जिन्होंने जर्मनी के मीशा ज्वेरेव को 6- 4, 7-5 से हराया.

युकी के करियर की यह सबसे बड़ी जीत है. उन्होंने अगस्त 2017 में सिटी ओपन में गत चैंपियन और दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी गाएल मोंफिल्स को हराकर सनसनी फैला दी थी. उन्होंने चेन्नई ओपन 2014 में दुनिया के 16वें नंबर के खिलाड़ी फेबियो फोगनिनी को हराया था, लेकिन इतालवी खिलाड़ी ने फिटनेस कारणों से कोर्ट छोड़ दिया था. लुकास पाउले पर जीत से युकी को 45 रैंकिंग अंक और 47170 डॉलर मिलेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi