S M L

टेबल टेनिस : मानव ठक्कर ने पुर्तगाल जूनियर कैडेट ओपन में जीते दो स्वर्ण

मानव के इन दो स्वर्ण की बदौलत टूर्नामेंट में भारत के पदकों की संख्या आठ हो गई है जिसमें दो स्वर्ण के अलावा दो रजत और चार कांस्य पदक शामिल हैं

Updated On: Nov 29, 2018 07:39 PM IST

FP Staff

0
टेबल टेनिस : मानव ठक्कर ने पुर्तगाल जूनियर कैडेट ओपन में जीते दो स्वर्ण

भारत के स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी मानव ठक्कर ने पुर्तगाल में जूनियर एंड कैडेट ओपन में शानदार प्रदर्शन करते हुए दो स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिए. मानव के इन दो स्वर्ण की बदौलत टूर्नामेंट में भारत के पदकों की संख्या आठ हो गई है जिसमें दो स्वर्ण के अलावा दो रजत और चार कांस्य पदक शामिल हैं.

मानव ने बुधवार रात खेले गए मुकाबले में पहला स्वर्ण पदक लड़कों के जूनियर सिंगल्स वर्ग में और दूसरा स्वर्ण मानुष शाह के साथ मिलकर डबल्स वर्ग में जीता. मानव को सेमीफाइनल में हमवतन स्नेहित सुरावजुला से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा. हालांकि वह सुरावजुला को 4-3 (11-8, 6-11, 11-7, 11-5, 7-11, 6-11) से हराकर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे.

फाइनल में भी उन्हें हमवतन जीत चंद्र की चुनौती से जूझना पड़ा. मानव ने यहां भी अपने अनुभव का बखूबी फायदा उठाते हुए जीत को 4-3 (11-5, 7-11, 10-12, 11-8, 9-11, 11-4, 11-9) से मात देकर खिताब अपने नाम किया. इससे पहले, उन्होंने राउंड-32 के मुकाबले में चीन के मेंगयांग शियोंग को 4-0 से, प्रीक्वार्टर फाइनल में इटली के जॉन ओयेबोदे को 4-1 से और क्वार्टर फाइनल में पुर्तगाल के गोंकालो गोमेज को 4-0 से हराकर सेमीफाइनल में अपना कदम रखा था.

डबल्स में मानव और मानुष का सामना जीत और स्नेहित की जोड़ी से हुआ. मानव ने यहां भी अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए मानुष के साथ मिलकर स्वर्ण पदक जीत लिया. मानव और मानुष की जोड़ी ने जीत और स्रनेहित की जोड़ी को 3-2 (11-7, 11-6, 13-15, 7-11, 11-6) से हराकर डबल्स खिताब पर कब्जा जमाया.

जूनियर महिला सिंगल्स वर्ग में सेलेना सेल्वाकुमार को मेजबान पुर्तगाल की यांगजी लुई से और स्वास्तिका घोष को चीन की शियाओसे क्विन से सेमीफाइनल में हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. सेलेना को महिला डबल्स में भी रजत से संतोष करना पड़ा. अन्य भारतीयों में अनुष्का कुटुंबले और मानुश्री पाटिल तथा स्वास्तिका घोष और प्राप्ति सेन की जोड़ी को क्रमश: क्वार्टर फाइनल और प्रीक्वार्टर फाइनल में शिकस्त झेलनी पड़ी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi