S M L

इटली में हुए एक एक्सीडेंट ने भारतीय टेबल टेनिस को तगड़ा झटका दे दिया!

टेबल टेनिस के कोच मासीमो की कोचिंग में भारतीय पेडलर्स ने हाल ही में हासिल की हैं जोरदार कामयाबियां

Updated On: Sep 26, 2018 04:14 PM IST

FP Staff

0
इटली में हुए एक एक्सीडेंट ने भारतीय टेबल टेनिस को तगड़ा झटका दे दिया!

टेबल टेनिस मे हाल ही में भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छा-खासा नाम कमाया है . भारत को मिली इस कामयाबी की झलक पहले गोल्ड कोस्ट में खेले गए कॉमनवेल्थ खेलों और फिऱ एशियन गेम्स में भी दखने को मिली है. भारतीय पेडलर्स की इस कामयाबी में बहुत बड़ा रोल विदेशी कोच मासीमो कांन्सटेंटीनी  का थी जो अब इस्तीफा देकर  सोमवार को अपने देश इटली रवाना हो गए हैं.

दो साल से भारतयी टेबस टेनिस के साथ जुड़े मासीमो की कोटिंग के तहत ही भारत ने हाल ही में बड़ी कामयाबियां हासिल की हैं जिसमें एशियम गेम्स में मिले ऐतिहासिक मेडल भी शामिल हैं. दरअलल मासीमो की पत्नी पिछले दिन एक ऐक्सीडेंट का शिकार हो गई थी और अब उनकी तबियत ठीक नहीं रहती है. इटली में मासीमो को एक पैमिरी रेस्टोरेंट है जिसे चलाने का काम उनकी पत्नी ही करती थीं लेकिन अब उनके लिए यह संभव  नही हो पा रहा है. मासीमो का इकलौतो बेटा यूरोप में ही कहीं काम करता है.

यह दूसरा मौका था जब मासीमो भारतीय टेबल टेनिस के साथ जुड़े थे. इससे पहले वह 2009 -2011 तक भारतीय टीम के साथ रहे थे. 2016 रियो ओलिंपिक के बाद वह फिर से दो साल के लिए भारतीय टीम के साथ थे. उनका करार 30 सितंबर 2018 तक का था और फेडरेशन के साथ साथ साइ भी उनके करार को बढ़ाने का इच्छुक था लेकिन उनरी पत्नी के एक्सीडेंट में पूरी तस्वीर ही बदल दी. उनकी कोचिंग मे ही भारत ने हाल ही में कॉमनवेल्थ गेम्स में 10 मेडल और एशियन गेम्स में दो ब्रॉन्ज मेडल हासिल किए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi