S M L

हांगकांग ओपन बैडमिंटन: फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु

सेमीफाइनल में सिंधु ने थाईलैंड की खिलाड़ी को सीधे गेमों में 21-17, 21-17 से मात दी

FP Staff Updated On: Nov 25, 2017 07:43 PM IST

0
हांगकांग ओपन बैडमिंटन: फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु

पिछले कुछ वक्त से सुपर फॉर्म में चल रहीं भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु हांगकांग ओपन के फाइनल में पहुंच गई हैं. सेमीफाइनल में सिंधु ने थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन को मात देकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई हैं. सिंधु ने अपनी विरोधी को 21-17,21-17 से हराया.

अब फाइनल में सिंधु का मुकाबला चाइनीज ताइपे की खिलाड़ी ताइ तू यिंग के साथ होगा.

रियो ओलिंपिक ओर वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल हासिल करने वाली सिंधु इस टूर्नामेंट में सुपर फॉर्म में नजर आ रही हैं. इससे पहले सेमीफाइनल में सिंधु ने जापान की शटलर अकाने यागामुची को भी सीधे गेमों में मात दी थी. सिंधु ने सेमीफाइनल में 21-1 , 21-19 से जीत दर्ज की थी.

सिंधु इस टूर्नामेंट में इकलौती भारतीय बची हैं. सायना नेहवाल पहले ही बाहर हो चुकी हैं. वहीं पुरुष वर्ग में भी कोई बारतीय फाइनल में नहीं पहुंच सका है. एचएस प्रणॉय 54 मिनट तक चले मुकाबले में जापान के काजुमासा साकाई से 21-11, 10-21, 15-21 से हार का मुंह देखना पड़ा. 23वीं रैंकिंग के साकाई ने तीन भिड़ंत में तीसरी बार प्रणॉय को पराजित किया .पारूपल्ली कश्यप और सौरभ वर्मा गुरुवार को अपने शुरूआती दौर के मुकाबले में हारकर बाहर हो गए थे.

सिधु इसके बाद दिसंबर में शुरू हो रही दुबई वर्ल्ड सीरीज में हिस्सा लेंगीं. जो इस साल उनका आखिरी टूर्मेंट होगा. हाल ही में जारी हुई बैडमिंटन वर्ल्ड रैंकिंग में सिंधु एक पायदान नीचे खिसककर दूसरे से तीसरी पोजिशन पर आ गई हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi