S M L

Asian Games 2018: कोच के मसले पर बगावत करके फेडरेशन के निशाने पर आई दीपिका पल्लीकल

बिना कोच के ही एशियन गेम्स के लिए रवाना हो रही है भारत की स्क्वॉश टीम

Updated On: Aug 16, 2018 02:15 PM IST

Bhasha

0
Asian Games 2018: कोच के मसले पर बगावत करके फेडरेशन के निशाने पर आई दीपिका पल्लीकल
Loading...

एशियन गेम्स से पहले कोच को लेकर की गई स्क्वॉश खिलाड़ियों की बगावत पर   भारतीय स्क्वाश रैकेट फेडरशन यानी एसआरएफआई नाराज हो गई है. फेडरेशन ने योग्य विदेशी कोच की कमी पर चिंता जताने पर देश की टॉप खिलाड़ियों में से एक दीपिका पल्लीकल की आलोचना की है.

दीपिका से लेकर सौरव घोषाल जैसे शीर्ष खिलाड़ियों ने कॉमनवेल्थ खेलों से पहले इस साल मार्च में टीम के विदेशी कोच मिस्र के अशरफ अल करागुई के हटने के बाद दूसरे विदेशी कोच की नियुक्ति नहीं होने पर नाराजगी जताई थी.टीम एशियन गेम्स के लिए बिना किसी विदेशी कोच के साथ रवाना हो रही है.

एसएफआरआई ने कहा है, ‘ यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब सारा ध्यान कुछ दिनों में शुरू हो रहे एशियन गेम्स पर होना चाहिए, तो ऐसे में खेलों की तैयारियों से जुड़े लोगों के ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है.’

दीपिका ने दावा किया था कि करागुई का जाना खिलाड़ियों के लिए बड़ी क्षति है और वह नेशनल    कोच साइरस पोंचा तथा भुवनेश्वरी कुमारी को कोच नहीं मानती हैं.

करागुई के टीम से हटने की ओर इशारा करते हुए फेडरेशन के प्रवक्ता ने कहा कि वह (करागुई) निजी कारणों से हटे थे जिसमें एक मुख्य वजह दो प्रमुख महिला भारतीय खिलाड़ियों के बीच अनबन थी.

एसएफआरआई ने कहा कि पोंचा और 16 बार की नेशनल चैंपियन भुवनेश्वरी 2002 से ही महत्वपूर्ण इंटरनेशनल मुकाबलों में टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं और खिलाड़ियों का मार्गदर्शन कर रहे हैं.

फेडरेशन ने कहा है, ‘ ऐसे समय में जब सबको साथ मिलकर देश के लिए ज्यादा मेडल जीतने के लिए मेहनत करने की जरूरत है तब दीपिका के इस रवैया पर फेडरेशन को दुख है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi