S M L

इंडियन स्पोर्टस ऑनर्स अवॉर्ड्स: श्रीकांत और सिंधु को मिला सर्वश्रेष्ठ पुरुष और महिला खिलाड़ी का पुरस्कार

आईसीसी महिला विश्व कप की उपविजेता रही भारतीय टीम को साल की सर्वश्रेष्ट टीम चुना गया

Updated On: Nov 28, 2017 10:55 AM IST

Bhasha

0
इंडियन स्पोर्टस ऑनर्स अवॉर्ड्स: श्रीकांत और सिंधु को मिला सर्वश्रेष्ठ पुरुष और महिला खिलाड़ी का पुरस्कार

देश के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और ओलिंपिक सिल्वर मेडल विजेता पीवी सिंधु को पहले ‘इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर्स’ पुरस्कार के व्यक्तिगत खेल श्रेणियों में साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष और महिला खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया है.

श्रीकांत ने इस साल चार सुपर सीरीज खिताब अपने नाम किए हैं.

सबसे कम मैचों में 300 टेस्ट विकेट लेने वाले स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन और महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को टीम खेल श्रेणियों में साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष और महिला खिलाड़ी चुना गया.

आईसीसी महिला विश्व कप की उपविजेता रही भारतीय टीम को साल की सर्वश्रेष्ट टीम चुना गया.

टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को ज्यूरी ने प्रेरणादायक खिलाड़ी जबकि देश के लिए पहला व्यक्तिगत स्वर्ण जीतने वाले अभिनव बिन्द्रा को परिवर्तनकारी योगदान का सम्मान दिया गया.

‘इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर्स’ की शुरूआत भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और संजीव गोयनका के द्वारा देश में खेलों के विकास को समर्थन देने के तहत किया गया है. कोहली ने बिजनेस मैन संजीव गोएनका के साथ मिलकर सितंबर में दिल्ली में इस अवार्ड का उद्घाटन किया था. इस अवार्ड के जरिए केवल क्रिकेट ही नहीं बल्कि सभी खेल से जुड़ी हस्तियों को उनके योगदान के लिए सम्मानित किया था.इस दौरान कोहली और अनुष्का के साथ खेल और बॉलीवुड जगत की कई और हस्तियां भी नजर आईं.

क्रिकेट के अलावा बाकी खेल जगत से भी कई मशहूर खिलाड़ियों ने भी समारोह में हिस्सा लिया. सानिया मिर्जा, पीवी सिंधु, के श्रीकांत भी समारोह में नजर आए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi