S M L

डेनमार्क ओपन बैडमिंटन: अगले दौर में पहुंचे सायना, श्रीकांत और प्रणॉय

सायना ने थाइलैंड की निचाओ जिन्दापोल को आसानी से 22-20, 21-13 से मात दी

FP Staff Updated On: Oct 20, 2017 07:54 PM IST

0
डेनमार्क ओपन बैडमिंटन: अगले दौर में पहुंचे सायना, श्रीकांत और प्रणॉय

डेनमार्क ओपन से हालांकि ओलिंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु पहले ही राउंड में बाहर हो गईं लेकिन तीन भारतीय स्टार्स ने अब भी जीत का सिलसिला बरक़रार रखा है. सायना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणय ने टूर्नामेंट की प्री-क्वार्टर फ़ाइनल की बाधा पार कर ली है.

डेनमार्क ओपन सुपर सीरीज़ के पहले ही राउंड में ओलिंपिक चैंपियन कैरोलिना मॉरिन को हराकर धमाका करने वाली साइना नेहवाल ने थाइलैंड की निचाओ जिन्दापोल को आसानी से 22-20, 21-13 से हरा दिया और क्वार्टर फ़ाइनल में जगह बना ली. केरल के एचएस प्रणय ने भी टूर्नामेंट में जीत का सफ़र बरक़रार रखा है. उन्‍होंने लगातार तीन ओलिंपिक्स के रजत पदक विजेता ली चॉन्ग वेई को 21-17,11-21, 21-19 से हरा दिया.

 

टूर्नामेंट में साइना का अगला मुक़ाबला वर्ल्ड नंबर 5 जापान की अकाने यामागुची से है. पूर्व जूनियर वर्ल्ड चैंपियन यामागुची और साइना के बीच हुए दो मैचों में बराबरी की टक्कर रही है. दोनों ने एक दूसरे के ख़िलाफ़ एक-एक मैच जीते हैं. उधर, पुरुष वर्ग के क्वार्टर फ़ाइनल में प्रणय की टक्कर वर्ल्ड नंबर 1 सोन वान हो से होगी. दोनों के बीच हुए 3 मुक़ाबलों में प्रणय को 1 मैच में जीत हासिल हुई है.

भारतीय टॉप बैडमिंटन स्टार किदांबी श्रीकांत ने प्री-क्वार्टर फ़ाइनल मैच में दक्षिण कोरिया के जियॉन हियॉक जिन को 21-13, 8-21, 21-18  से हराकर आख़िरी 8 खिलाड़ियों में जगह बनाई. अगले राउंड में श्रीकांत की चुनौती मौजूदा वर्ल्ड नंबर 1, डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन  से होगी. एक्सेलसेन के ख़िलाफ़ 5 में से 2 मैच जीत चुके श्रीकांत उलटफेर का कारनामा करने में माहिर माने जाते हैं और भारतीय फैंस यहां भी उनसे वैसी ही उम्मीद लगाए बैठे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi