S M L

18th Asian Games : भारत के दल प्रमुख होंगे डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह

राजकुमार संचेती, कर्नल सत्यव्रत शेरान, बलबीर सिंह कुशवाहा और देव कुमार सिंह दल के उप प्रमुख होंगे

FP Staff Updated On: Jul 20, 2018 04:11 PM IST

0
18th Asian Games : भारत के दल प्रमुख होंगे डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को जकार्ता और पालेमबांग में 18 अगस्त से दो सितंबर तक होने वाले 18वें एशियन गेम्स के लिए भारतीय दल का अभियान प्रमुख (शेफ डि मिशन) बनाया गया है. राजकुमार संचेती, कर्नल सत्यव्रत शेरान, बलबीर सिंह कुशवाहा और देव कुमार सिंह दल के उप प्रमुख होंगे.

भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) महासचिव राजीव मेहता ने कहा, ‘ मैं दल प्रमुख और उप प्रमुखों को उनकी नियुक्ति पर बधाई देता हूं.’ उन्होंने कहा, ‘ मुझे यकीन है कि उनके मार्गदर्शन और नेतृत्व में भारतीय दल का प्रबंधन उम्दा होगा. हम पूरे भारतीय दल को शुभकामना देते हैं.’ राजीव मेहता ने कहा कि मैं आश्वस्त हूं कि उनका सक्षम मार्गदर्शन और नेतृत्व खेल के दौरान इंडोनेशिया में अच्छे प्रबंधन को सुनिश्चित करेगा. हमारी शुभकामनाएं पूरी टीम के साथ हैं.

दूसरी ओर आईओए ने शुक्रवार को कांच के बने पदार्थ की उत्पादक भारत की सबसे बड़ी कंपनी बोरोसिल ग्लास वर्क्‍स लिमिटेड को भारतीय दल के आधिकारिक हाइड्रेशन साझेदार के रूप में घोषित किया है. इस साझेदारी के तहत यह कंपनी भारतीय एथलीटों और अधिकारियों के अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित करेगी. आईओए और बोरोसिल कंपनी के बीच हुई इस साझेदारी को इंडोनेशिया में होने वाले एशियन गेम्स और इसी साल होने वाले युवा ओलिंपिक खेलों में देखा जाएगा. इसके साथ ही दोनों पक्ष इस साझेदारी को लंबे समय तक बनाए रखने के लिए भी राजी हो गए हैं, जो 2024 तक बढ़ सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi