live
S M L

यूरोप दौरा : भारतीय हॉकी टीम ने ऑस्ट्रिया पर दर्ज की रोमांचक जीत

भारत की जीत में रमनदीप सिंह ने दागे दो गोल, इससे पहले स्पेन को भी दी थी भारतीय टीम ने मात

Updated On: Aug 17, 2017 01:04 PM IST

FP Staff

0
यूरोप दौरा : भारतीय हॉकी टीम ने ऑस्ट्रिया पर दर्ज की रोमांचक जीत

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बुधवार को यूरोप दौरे के अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रिया को 4-3 से हरा दिया. भारत ने दौरे का अंत तीन जीत और दो हार के साथ किया. टीम ने दोनों मुकाबले बेल्जियम के खिलाफ गंवाए थे.

भारत ने ऑस्ट्रिया पर रमनदीप सिंह और चिन्ग्लेंसना सिंह कंजुगम के दो-दो गोल की बदौलत जीत दर्ज की. रमनदीप ने 25वें और 32वें मिनट में गोल दागे जबकि चिन्ग्लेंसना ने 37वें और 60वें मिनट में गेंद को जाली के अंदर भेदा.

विश्व की नंबर चार नीदरलैंड्स पर लगातार दो जीत करने के बाद भारतीय टीम विश्वास से लबरेज थी. हालांकि, ऑस्ट्रिया के खिलाफ उसने मुकाबले में धीमी शुरुआत की.

टीम इंडिया ने ज्यादातर समय गेंद पर अपना कब्जा बनाए रखा, लेकिन वो ऑस्ट्रिया की डिफेंस को भेदकर अंदर जाने में नाकाम दिखा. वहीं ऑस्ट्रिया ने ओलिवर बिंदर के 14वें मिनट में किए गोल की मदद से 1-0 की बढ़त हासिल कर ली.

भारत ने दूसरे क्वार्टर में फिर अपने हमले तेज किए, जिसका फायदा उसे 25वें मिनट में मिला जब रमनदीप सिंह ने गोल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. इसके बाद 32वें मिनट में रमनदीप ने गेंद पर अच्छा नियंत्रण बनाया और ऑस्ट्रिया के खिलाड़ियों को छका दिया. फिर रिवर्स हिट जमकर गोलकीपर के ऊपर से दर्शनीय गोल किया. भारत स्कोर में 2-1 से आगे हो गया.

 

भारत ने अपने हमलों में कोई कमी नहीं रखी और उपकप्तान चिन्ग्लेंसना सिंह ने 37वें मिनट में वरुण कुमार के पास पर शानदार गोल किया.

फिर ऑस्ट्रिया ने अंतिम 15 मिनटों में जोरदार वापसी करते हुए जल्दी-जल्दी दो गोल किए और 55वें मिनट में स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया. मैच तब बेहद रोमांचक हो उठा था. जब मैच समाप्त होने में केवल 10 सेकंड का समय बचा था तब चिन्ग्लेंसना ने सनसनीखेज गोल दागते हुए टीम इंडिया को जीत दिला दी. रमनदीप सिंह ने इस गोल में अहम भूमिका निभाते हुए ऑस्ट्रियाई डिफेंडरों को छकाते हु गुरजंत सिंह को पास किया. गुरजंत ने क्रॉस हिट लगाया और चिन्ग्लेंसना ने रिसीव करते हुए विजयी गोल दागा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi