S M L

युवा गोल्फर शुभांकर शर्मा की बड़ी उपलब्धि, यूएस ओपन के लिए क्वालीफाई किया

दुनिया के 77वें नंबर के खिलाड़ी शुभांकर का यह यूएस ओपन के लिए तीसरा प्रयास था, जो सफल रहा

FP Staff Updated On: Jun 05, 2018 07:40 PM IST

0
युवा गोल्फर शुभांकर शर्मा की बड़ी उपलब्धि, यूएस ओपन के लिए क्वालीफाई किया

भारत के उभरते हुए गोल्फ खिलाड़ी शुभांकर शर्मा ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए अगले सप्ताह होने वाली यूएस ओपन चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया है. ब्रुकसाइड गोल्फ कोर्स और लेक्स गोल्फ एंड कंट्री क्लब पर खेले गए क्वालीफायर में वह संयुक्त पांचवें स्थान पर रहे. भारत के शिव कपूर और अर्जुन अटवाल इसमें जगह नहीं बना सके. यह टूर्नामेंट 14 से 17 जून के बीच न्यूयार्क के साउथहेम्पटन में खेला जाएगा.

क्वालीफाई करने के बाद शुभांकर ने ट्विट किया, मैं इस बात को आप लोगों से साझा करने पर बेहद खुशी महसूस कर रहा हूं कि मैं यूएस ओपन के लिए क्वालीफाई करने में सफल रहा हूं. तीसरी बार मैं भाग्यशाली रहा.  मेरे लिए यह बड़ा दिन है. यह 36 होल का बड़ा गोल्फ कोर्स था, लेकिन मुझे खुशी है कि मैं अच्छा प्रदर्शन कर सका.’ दो बार यूरोपियन टूर में जीत हासिल कर चुके दुनिया के 77वें नंबर के खिलाड़ी शुभांकर का यह यूएस ओपन के लिए तीसरा प्रयास था, जो सफल रहा. 21 साल के शुभांकर ने कुल सात अंडर 137 का स्कोर करते हुए क्वालीफाई किया है.

वह यूएस ओपन में क्वालीफाई करने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले, जीव मिल्खा सिंह, अर्जुन अटवाल, शिव कपूर और अर्निबान लाहिड़ी ने यूएस ओपन में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. शुभांकर किसी भी मेजर टूर्नामेंट में खेलने वाले सबसे युवा भारतीय खिलाड़ी होने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं और अब वह यूएस ओपन में खेलने वाले सबसे युवा भारतीय भी बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में लाहिड़ी को पीछे छोड़ा है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi