live
S M L

भारतीय फुटबॉल संभावितों की घोषणा, मुंबई में कैंप

भारत को कंबोडिया के खिलाफ 22 मार्च को खेलना है दोस्ताना मुकाबला

Updated On: Feb 28, 2017 06:42 PM IST

Bhasha

0
भारतीय फुटबॉल संभावितों की घोषणा, मुंबई में कैंप

भारतीय फुटबॉल टीम के चीफ कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने  31 संभावित खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है. इसमें चार नए चेहरे नीशू कुमार, सुभाशीष बोस, जेरी लालरिनजुआला और मिलन सिंह को भी शामिल किया गया है.

कांस्टेनटाइन ने 28 मार्च को यांगोन में म्यांमार के खिलाफ होने वाले एएफसी एशियाई कप क्वालिफायर यूएई 2019 के अहम ग्रुप ए मैच से पहले भारत की सीनियर टीम के शिविर के लिए मुंबई को चुना है.

कांस्टेनटाइन ने कहा कि उन्होंने अन्य स्थलों के बजाय मुंबई को इसलिए चुना क्योंकि मुंबई में मौसम के हालात यांगोन जैसे ही होंगे. उन्होंने कहा, ‘मुंबई में गर्मी और उमस होगी और हमें यांगोन में ही ऐसा ही अनुभव होगा जहां हम म्यांमार के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेंगे.’ खिलाड़ी एएफसी कप और हीरो आई लीग में क्लब की प्रतिबद्धता के अनुसार 12 मार्च के बाद मुंबई में इकट्ठा होना शुरू हो जाएंगे.

कोच ने कहा, ‘हमने खिलाड़ियों को हीरो आई लीग और हीरो इंडियन सुपर लीग दोनों में उनके लगातार प्रदर्शन के आधार पर चुना है. मैं दोहराना चाहूंगा कि जो भी भारत के लिए खेलना चाहता है, उसके लिए दरवाजे खुले हैं. लेकिन इसके लिए उसे ऐसा खेल दिखाने के लिये तैयार होना होगा, जिसकी हमें जरूरत है. हमने पिछले कुछ महीनों में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए चयन किया है.'

भारत को 22 मार्च को फोम पेंह में कम्बोडिया से एक अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच खेलना है, जो म्यांमार के खिलाफ अहम मुकाबले के लिए तैयारी का हिस्सा है. संभावित खिलाड़ियों की सूची इस प्रकार है.

गोलकीपर : सुब्रत पॉल, गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, टीपी रेहनीश डिफेंडर : प्रीतम कोटल, नीशू कुमार, संदेश झिंगन, अर्णव मंडल, अनास एदाथोडिका, धनपाल गणेश, फुलगांको कोडरेजो, नारायण दास, सुभाशीष बोस, जेरी लालरिनजुआला मिडफील्डर : जैकीचंद सिंह, सेतीयेसन सिंह, उदांता सिंह, यूजेनसन लिंगदोह, मिलन सिंह, प्रणय हलदर, मोहम्मद रफीक, राउलिन बोर्जेस, हलीचरण नारजारी, सीके विनीत, एंथोनी डीसूजा, आईसैक वनलालसावमा फॉरवर्ड : जेजे लालकेफुलवा, सुमीत पास्सी, सुनील छेत्री, डेनियल लालहिमपुईया, रोबिन सिंह.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi