S M L

एशियन गेम्स की तैयारी के लिए विदेश रवाना हुई भारतीय महिला और पुरुष बॉक्सिंग टीमें

एशियन गेम्स में शानदार प्रदर्शन करने के मकसद से महिला टीम इटली रवाना हुई तो वहीं पुरुष टीम आयरलैंड गई है

Bhasha Updated On: May 20, 2018 10:58 AM IST

0
एशियन गेम्स की तैयारी के लिए विदेश रवाना हुई भारतीय महिला और पुरुष बॉक्सिंग टीमें

दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम की अगुवाई में भारतीय महिला मुक्केबाजी टीम आगामी एशियन गेम्स की तैयारियों के लिए इटली रवाना हुई.

एशियन गेम्स में शानदार प्रदर्शन करने के मकसद से महिला टीम इटली रवाना हुई तो वहीं पुरुष टीम आयरलैंड गई है.

भारतीय मुक्केबाजी संघ ने मुक्केबाजी टीम के लिए तीन महीने का खाका तैयार किया है जो एशियन गेम्स की तैयारियों के तहत महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में भाग लेने के अलावा विदेशी शिविरों में व्यापक प्रशिक्षण प्राप्त करेगी.

महिला मुक्केबाज ओलिंपिक पर्फोर्मेंस ट्रेनिंग सेंटर में प्रशिक्षण लेंगे. टीम इस प्रशिक्षण शिविर में फिनलैंड, रोमानिया, इटली और मोंटेंनेग्रो के खिलाड़ियों के साथ अभ्यास करेगी जो ईयूबीसी महिला यूरोपीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप की तैयारी के लिए यहां हैं.

भारतीय दल की अगुवाई मैरी कॉम (48 किग्रा) कर रही हैं जिसमें मोनिका (48 किग्रा), सरजुबाला देवी और पिंकी रानी (दोनों 51 किग्रा), मीना मैसनाम (54 किलो) भी शामिल हैं.

टीम में 57 किलोग्राम वर्ग में दो बार एशियाई चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल विजेता सोनिया लाथेर और 2017 विश्व युवा चैंपियन में गोल्ड मेडल विजेता शशी चोपड़ा , 60 किग्रा वर्ग में लैसराम सरिता देवी और पवित्र , सिमरनजीत कौर (64 किग्रा), 69 किग्रा वर्ग में लवलिना बोरोगेन और पूजा भी शामिल हैं.

टीम के मुख्य कोच राफेल बर्गमास्को और कोचिंग स्टाफ में शामिल शिव सिंह, छोटे लाल यादव और संध्या गौरांग महिला मुक्केबाजों के साथ काम करेंगे.

इस बीच, पुरुष टीम आयलैंड मुक्केबाजी संघ के हाई पर्फोर्मेंस सेंटर में अभ्यास करेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi