S M L

ट्रैक एशिया कप साइकिलिंग : भारतीय खिलाड़ियों ने पांच गोल्ड जीते

पहले दिन चार सिल्वर भी अपने नाम किए भारत ने

Updated On: Oct 10, 2017 10:01 PM IST

Bhasha

0
ट्रैक एशिया कप साइकिलिंग : भारतीय खिलाड़ियों ने पांच गोल्ड जीते

भारतीय खिलाड़ियों ने मंगलवार को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम परिसर वेलोड्रोम में ट्रैक एशिया कप साइकिलिंग के पहले दिन पांच गोल्ड सहित नौ मेडल जीते. प्रतियोगिता के पहले दिन आठ फाइनल स्पर्धाओं का आयोजन किया गया, जिसमें भारत ने दबदबा रहा. सीनियर एलीट वर्ग में भारत की शीर्ष साइकिलिस्ट देबोराह ने दो सिल्वर मेडल जीते. वह महिला 500 मीटर एलीट स्पर्धा में इस बार भी अपने मेडल का रंग बदलने में नाकाम रहीं और 36.083 सेकेंड के साथ दूसरे स्थान पर रहीं. चीन की युफांग गुओ ने 35.071 सेकेंड के साथ गोल्ड मेडल जीता. इंडोनेशिया की क्रिस्मोनिता द्वी पुत्री को ब्रांज मेडल मिला.

देबोराह ने एक अन्य सिल्वर मेडल टीम स्प्रिंट स्पर्धा में एलीना रेजी के साथ मिलर 35.404 सेकेंड के समय से जीता. चीन की चाओरुल सोंग और शंजू बाओ की टीम ने 34.073 सेकेंड के साथ सोने का तमगा जीता.

इससे पहले अश्विन पाटिल ने जूनियर पुरुष वर्ग की 15 किमी प्वाइंट रेस में 29 अंक के साथ भारत के गोल्ड मेडल्स का खाता खोला. टीम के उनके साथी नमन कपिल ने भी 29 अंक के साथ सिल्वर मेडल जीता.

शशिकला अगाशे और मयूरी ने इसके बाद जूनियर महिला वर्ग की टीम स्प्रिंट में 39. 000 सेकेंड के साथ गोल्ड मेडल जीता. जयश्री और वैष्णवी की भारत की एक अन्य टीम एसएआईएनसीए ने 39. 544 सेकेंड से सिल्वर मेडल अपने नाम किया. शशिकला ने 500 मीटर टाइम ट्रायल में 37. 702 सेकेंड के साथ सोने का तमगा भी अपने नाम किया.

साहिल कुमार, रंजीत सिंह और एपोलोनियस की पुरुष एलीट टीम ने 47.399 सेकेंड के साथ टीम स्प्रिंट स्पर्धा में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल जीता. उनका यह समय एशियाई खेलों के गोल्ड मेडल समय से बेहतर है.

जेके अश्विन, मयूर पवार और अभिषेक काशिद की भारतीय पुरुष जूनियर टीम ने भी 47.397  सेकेंड के समय से टीम स्प्रिंट में गोल्ड मेडल अपने नाम किया. भारत ने पुरुष जूनियर टीम परसुइट (चार किमी) में भी सिल्वर मेडल जीता.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi