S M L

ट्रैक एशिया कप के लिए तैयार हैं भारतीय साइकिलिस्ट

इसके लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार हैं. भारतीय टीम को पदक तालिका में शीर्ष पर रहने की उम्मीद है

Updated On: Sep 20, 2018 09:32 PM IST

Sachin Srivastava

0
ट्रैक एशिया कप के लिए तैयार हैं भारतीय साइकिलिस्ट

ट्रैक एशिया कप का नई दिल्ली के इंदिरा गांधी स्पोट्र्स काम्प्लेक्स स्थित साइकिलिंग वेलोड्रोम में शुक्रवार से 23 सितंबर तक आयोजन किया जा रहा है, जिसमें 12 देशों के 150 से ज्यादा साइकिलिस्ट हिस्सा लेंगे. इसके लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार हैं. भारतीय टीम को पदक तालिका में शीर्ष पर रहने की उम्मीद है. विश्व जूनियर साइकिलिंग चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता और कीरेन इवेंट में विश्व के नंबर एक एसाउ एल्बेन भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे. वह स्प्रिंट, टीम स्प्रिंट ओर कीरेन इवेंट में भाग लेंगे.

अनुभवी साइकिलिस्ट देबोराह हेराल्ड भी स्प्रिंट, टीम स्प्रिंट ओर कीरेन इवेंट में अपनी चुनौती पेश करेंगी. भारतीय जूनियर महिला टीम में अंडमान एवं निकोबार के एसाउ, महाराष्ट्र के मयूर पवार और मणिपुर के जेम्स सिंह शामिल हैं. मेजबान होने के कारण भारत को एक अतिरिक्त टीम उतारने की अनुमति मिली है जिसमें युवा साइकिलिस्ट शामिल होंगे.

भाग लेने वाली टीमों में भारत, कजाखस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, हॉन्ग कॉन्ग, यूएई, थाईलैंड, मलेशिया, इंडोनेशिया, नेपाल, सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया शामिल हैं. एशिया से 13 टीमें हिस्सा ले रही हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया इस महाद्वीप से बाहर की एकमात्र टीम है. यह टूर्नामेंट न केवल वल्र्ड कप और विश्व चैंपियनशिप का हिस्सा है बल्कि 2020  टोक्यो ओलिंपिक क्वालीफायर का भी हिस्सा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi