S M L

मुक्केबाज विकास कृष्ण की मुसीबत बढ़ी, लग सकता है दो महीने का प्रतिबंध

अनुशासनहीनता के मामले में हुई कार्रवाई की सिफारिश, बॉक्सिंग फेडरेशन के अध्यक्ष अजय सिंह लेंगे अंतिम फैसला

Updated On: Aug 11, 2017 05:53 PM IST

FP Staff

0
मुक्केबाज विकास कृष्ण की मुसीबत बढ़ी, लग सकता है दो महीने का प्रतिबंध

एशियन गेम्स और वर्ल्ड चैंपियनशिप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स में मेडल जीतने वाले मुक्केबाज विकास कृष्ण की मुसीबत बढ़ सकती है. बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की बनाई अनुशासन समित ने विकास पर अनुशासनहीनता के आरोप में दो महीने का प्रतिबंध लगने की सिफारिश की है.

विकास पर आरोप है कि वह पिछले महीने एशियाई चैंपियनशिप में सेमीफाइनल बाउट छोड़कर अपने घर यानी  भारत वापस आ गए थे. इतने महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में अनुशासन तोड़ने पर विकास पर दो महीने की पाबंदी लगाते हुए उन्हें भविष्य में ऐसी हरकत ना करने की चेतावनी भी दी गई है.

हालांकि विकास इसी महीने जर्मनी के हैम्बर्ग में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं और बॉक्सिंग फेडरेशन वर्ल्ड चैंपियनशिप की टीम में उनका चयन भी हो चुका है. असित बनर्जी की अगुआई वाली कमेटी ने अपनी रिपोर्ट बॉक्सिंग सघ को अध्यक्ष को सौंप दी है जिन्हें इस मसले पर आखिरी फैसला करना है. हांलाकि अभी तक इस रिपोर्ट पर कोई फैसला नहीं किया गया है.

कयास लगाए जा रहे हैं कि वर्ल्ड चैंपियनशिप के मद्देनजर विकास पर प्रतिबंध के इस फैसले को कुछ दिन और टाला जाएगा. आपको बता दें कि वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए भारत के आठ मुक्केबाजों ने क्वालीफाई  किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi