S M L

18 साल की जेमिमा ने बनाया छक्के लगाने का रिकॉर्ड, हरमनप्रीत को पीछे छोड़ा

जेमिमा ने श्रीलंका के पहले टी 20 में लगातार तीन छक्के लगाया और ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनीं

Updated On: Sep 19, 2018 05:45 PM IST

FP Staff

0
18 साल की जेमिमा ने बनाया छक्के लगाने का रिकॉर्ड, हरमनप्रीत को पीछे छोड़ा

भारतीय महिला टीम में हरमनप्रीत कौर को लंबे छक्के लगाने के लिए जाना जाता है. हालांकि इस बार श्रीलंका के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज में छक्कों का रिकॉर्ड बनाने वाली बल्लेबाज कोई और ही है.

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में 18 साल की जेमिमा रोडरिग्स ने एक नया रिकॉर्ड कायम किया है. जोमिमा ने श्रीलंका के पहले टी 20 में लगातार तीन छक्के लगाया और ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनीं. जेमिमा ने भारतीय पारी के दौरान चौथे ओवर में लगातार तीन गेंद पर छक्का लगाया.

Katunayake : India's Jemimah Rodrigues completes a run during the first Twenty20 women's cricket match against Sri Lanka in Katunayake, Sri Lanka, Wednesday, Sept. 19, 2018. AP/PTI(AP9_19_2018_000027B)

रोड्रिगेज ने चौथा ओवर करने आई निलाक्षी डी सिल्वा के ओवर में तीन छक्के, एक चौके और दो रन की मदद से कुल 24 रन बनाए. पारी के चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर जेमिमा ने दो रन लिया. तीसरी गेंद पर एक जोरदार छक्का जमाया इसके बाद चौथी और पांचवीं गेंद पर भी आसमानी छक्का जड़ दिया. जेमिमा ने आखिरी गेंद को भी बाउंडरी पार पहुंचाते हुए चार रन हासिल किए.

जेमिमा के इस प्रदर्शन और पूनम यादव की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका को 13 रनों से मात देकर 1-0 की बढ़त बना ली है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए, जिसके जवाब में मेजबान टीम 19.3 ओवर में 155 रन ही बना सकी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi