S M L

डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेऑफ में कनाडा से भिड़ेगा भारत

भारत डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेऑफ में 15 से 17 सितंबर के बीच कनाडा से उसकी सरजमीं पर भिड़ेगा

Bhasha Updated On: Apr 11, 2017 06:56 PM IST

0
डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेऑफ में कनाडा से भिड़ेगा भारत

भारत डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेऑफ में 15 से 17 सितंबर के बीच कनाडा से उसकी सरजमीं पर भिड़ेगा. भारत के लिए मुकाबला आसान नहीं होने वाला. कनाडा टीम की रैंकिंग भारत से बेहतर है और उसे अपनी धरती पर खेलना है. डेविस कप ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर पोस्ट में लिखा में, ‘डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेऑफ ड्रॉ (कनाडा बनाम भारत) मुकाबला कनाडा में होगा.’ दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला है, इसलिए ड्रॉ में मेजबानी कनाडा को मिली है.

भारत ने पिछले सप्ताह उज्बेकिस्तान को 4-1 से हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया था. इस तरह भारत की टीम लगातार चौथे साल प्लेऑफ में पहुंची थी. पिछले साल स्पेन के खिलाफ भारत का प्लेऑफ मुकाबला था. भारतीय टीम 0-5 से परास्त हुई थी. इस ड्रॉ में भारत के लिए अच्छी बात ये है कि उसका मुकाबला अर्जेंटीना, जर्मनी या चेक गणराज्य के साथ नहीं पड़ा.

 

भारत की यह गैर खिलाड़ी कप्तान महेश भूपति की अगुवाई में पहली जीत थी. उसने यह जीत लिएंडर पेस की अनुपस्थिति में दर्ज की जिन्हें उपलब्ध होने के बावजूद 1990 के बाद पहली बार बाहर किया गया था. कनाडा दूसरी तरफ फरवरी में विश्व ग्रुप के पहले दौर में ग्रेट ब्रिटेन से 2-3 से हार गया था.

कनाडा के पास विश्व नंबर 119 वासेक पोस्पिसिल और नंबर 127 पीटर पोलैंस्की हैं. इसके अलावा 17 साल के युवा खिलाड़ी और विश्व नंबर 172 डेनिस शापोवालोव भी हैं. भारत को उम्मीद है कि इस मुकाबले तक उसके सभी खिलाड़ी फिट होंगे. उज्बेकिस्तान के खिलाफ टाई में साकेत मैनेनी और युकी भांबरी चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi