S M L

भारत श्रीलंका पहला वनडे: धर्मशाला में धोनी ने फिर किया साबित, क्यों मैदान पर हैं बॉस

धोनी ने सही समय पर डीआरएस लेकर बुमराह को आउट होने से बचाया

Updated On: Dec 11, 2017 10:48 AM IST

FP Staff

0
भारत श्रीलंका पहला वनडे: धर्मशाला में धोनी ने फिर किया साबित, क्यों मैदान पर हैं बॉस

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले वनडे में भारत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. भारत की ओर से धोनी को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज मैदान पर नहीं टिक पाया. एक समय लग रहा था कि भारत शायद अपना सबसे कम स्कोर बनाएगा, तभी धोनी मैदान पर आए. धोनी ने ना सिर्फ पारी को संभाला बल्कि मैदान पर अपनी मौजूदगी में कई जरूरी फैसले भी लिए.

33वें ओवर में धोनी की सूझ-बूझ से जसप्रीत बुमराह आउट होने से बाल-बाल बच गए. उस वक्त भारतीय टीम आठ विकेट खो चुकी थी. बल्लेबाजी कर रहे बुमराह श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज पाथिराणा की गेंद को समझ नहीं पाए और गेंद उनके पैड से जाकर टकरा गई. पाथिराणा ने एलबीडबल्यू की अपील की और अंपायर अनिल चौधरी ने उन्हें आउट करार देने के लिए उंगली उठाई. बुमराह भी निराश होकर पवेलियन की तरफ लौटने लगे थे.

लेकिन अंपायर की उंगली उठने से पहले धोनी ने डीआरएस का इशारा कर दिया था. थर्ड अंपायर को रेफर करने के बाद फैसला भारत के पक्ष में आया. मैदान में मौजूद फैंस खुशी से चिल्लाने लगे. धोनी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि ‘धोनी रिव्यू सिस्टम’ सही साबित होता है.

धोनी ने अपनी अर्धशतकीय पारी से किसी तरह भारत को 100 रन के पार पहुंचाया. भारत बेहद मैच हार गई हो लेकिन धोनी ने जरूर अपने आलोचकों को जवाब दे दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi