S M L

Davis Cup: क्या सर्बिया के खिलाफ उलटफेर कर पाएगी भारत की टीम!

वर्ल्ड ग्रुप प्लेऑफ मुकाबले में अपने स्टार खिलाड़ी जोकोविच के बिना खेल रही है सर्बिया की टीम

Updated On: Sep 13, 2018 01:54 PM IST

Bhasha

0
Davis Cup: क्या सर्बिया के खिलाफ उलटफेर कर पाएगी भारत की टीम!
Loading...

भारत की कमजोर डेविस कप टीम शुक्रवार से स्टार खिलाड़ियों के बिना उतर रही सर्बिया के खिलाफ वर्ल्ड ग्रुप प्ले ऑफ टेनिस मुकाबले में उतरेगी तो उसकी नजरें उलटफेर करने पर टिकी होंगी.

हाल में अमेरिकी ओपन चैंपियन बने नोवोक जोकोविच और दुनिया के 33वें नंबर के खिलाड़ी फिलिप क्राजिनोविच ने प्ले ऑफ में नहीं खेलने का फैसला किया है जिससे दोनों टीमों के बीच बराबरी के मुकाबले की उम्मीद जगी है.

भारतीय टीम के लिए हालांकि विदेशी सरजमीं पर खेलना आसान नहीं होगा जो यहां अपने टॉप सिंगल्स खिलाड़ी युकी भांबरी और एशियन गेम्स के मेंस डबल्स के मेडल विजेता दिविज शरण के बिना आई है.

भारतीय खिलाड़ियों का हालांकि डेविस कप मुकाबलों में खेलने का कुल अनुभव 43 मुकाबलों का है जबकि घरेलू टीम का यह अनुभव सिर्फ 14 मुकाबलों का है जिसका फायदा मेहमान टीम उठाने की कोशिश करेगी.

चोटिल युकी की गैरमौजूदगी में काफी कुछ बाएं हाथ के प्रजनेश गुणेश्वरन पर निर्भर करेगा जो एशियाई खेलों के मेंस सिगल्स के ब्रॉन्ज मेडल विजेता हैं.

प्रजनेश ने चीन के स्टार यिबिंग वू के खिलाफ पांचवां और निर्णायक मैच जीतकर भारत को लगाता पांचवें साल विश्व ग्रुप प्ले आफ में जगह दिलाने में मदद की थी.

सर्बिया की अगुआई दुसान लाजोविच करेंगे जिन्होंने मैड्रिड मास्टर्स में अमेरिकी ओपन के फाइनल में जगह बनाने वाले दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को हराया था. रामकुमार भी अतीत में दुनिया के 56वें नंबर के खिलाड़ी लाजोविच को हरा चुके हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi