S M L

भारत बनाम न्यूजीलैंड,तीसरा टी20: रोहित का सुपरमैन अवतार, शानदार कैच से बदला मैच का मोड़

कोलिन मुनरो का शानदार कैच लेकर भारत को अहम विकेट दिलाया

Updated On: Nov 08, 2017 12:30 PM IST

FP Staff

0
भारत बनाम न्यूजीलैंड,तीसरा टी20: रोहित का सुपरमैन अवतार, शानदार कैच से बदला मैच का मोड़

बारिश से बाधित हुए भारत और न्यूजीलैंड के तीसरे टी20 में दोनों टीमों की तरफ से शानदार फिल्डिंग का नमूना दिया गया.  पहले न्यूजीलैंड की तरफ से मिचेल सेैंटनर ने मनीष पांडे का शानदार कैच लिया फिर भारत की और से यह काम रोहित शर्मा ने किया. 8-8 ओवरों के मुकाबले में 68 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम भारतीय फील्डर्स से पार नहीं पा सकी. दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर रोहित शर्मा ने कॉलिन मुनरो का अविश्वसनीय कैच लपककर भारत को बड़ी सफलता दिलाई.

मुनरो ने जसप्रीत बुमराह के उस ओवर में मिड ऑन पर ऊंचा शॉट लगाया. रोहित ने लेकिन गेंद से नजरें नहीं हटाईं. रोहित ने पीछे की और   दौड़ लगाते हुए ऐसी डाइव लगाई कि वह कैच रोहित के हाथों में जा फंसी. इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने अपना दूसरा विकेट खोया. मुनरो (7 रन) को 8/2 के टीम स्कोर पर पैवेलियन लौटना पड़ा. भारत के लिए यह विकेट बेहद अहम था क्योंकि मुनरो ही दूसरे टी20 में भारत की हार की वजह बने थे.

इस विकेट के बाद भारतीय कप्तान कोहली की खुशी देखते ही बनती थी. वह जानते थे कि इस विकेट की अहमियत क्या थी. रोहित इसे पहले बल्लेबाजी में फेल रहे थे. उन्होंने 9 गेंदो में बस आठ ही रन बनाए थे लेकिन बल्ले से नाकाम रहने के बावजूद उन्होंने अपनी फिल्डिंग से टीम के लिए अपना योगदान दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi