S M L

ऋषभ पंत के इस अनचाहे रिकॉर्ड ने उठाए उनकी विकेटकीपिंग पर सवाल

ऋषभ पंत एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा बाई रन देने वाले दूसरे विकेटकीपर बन गए हैं

Updated On: Sep 02, 2018 02:26 PM IST

FP Staff

0
ऋषभ पंत के इस अनचाहे रिकॉर्ड ने उठाए उनकी विकेटकीपिंग पर सवाल

तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद चौथे टेस्ट में एक बार फिर भारत मुश्किल में फंस चुका है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद इंग्लैंड ने 233 रनों की लीड हासिल कर ली है. भारत की बल्लेबाजी के बाद फील्डिंग में भी कमी दिखाई दी. दिनेश कार्तिक की जगह टीम में मिले मौके को विकेटकीपर ऋषभ पंत भुना नहीं पा रहे हैे. चौथे टेस्ट में अपनी खराब  विकेटकीपिंग के चलते उन्होंने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जिससे उनकी विकेटकीपिंग सवालों के घेरों में खड़ी हो गई है.

ऋषभ पंत की खराब विकेटकीपिंग

साउथैंप्टन टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने 30 रन बतौर बाई के तौर पर दे दिए हैं. वो एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा बाई रन देने वाले दूसरे विकेटकीपर बन गए हैं. इससे पहले साल 2007 में दिनेश कार्तिक ने पाकिस्तान के खिलाफ 47 रन बतौर बाई छोड़ दिए थे. साउथैंप्टन में स्विंग होती गेंदों को पकड़ना मुश्किल है लेकिन ये भी साफ है कि ऋषभ पंत को अपनी विकेटकीपिंग पर बहुत ज्यादा काम करना पड़ेगा.

Cricket - England v India - Fourth Test - Ageas Bowl, West End, Britain - September 1, 2018 India's Rishabh Pant receives medical attention after sustaining an injury Action Images via Reuters/Paul Childs - RC1B3D85A300

अगर पंत ने ऐसा नहीं किया तो उनका करियर तक खतरे में पड़ सकता है. दिनेश कार्तिक को भी खराब विकेटकीपिंग का खामियाजा भुगतना पड़ा है. वो कई सालों तक टेस्ट टीम से बाहर भी रहे.

ऋषभ पंत की खराब बल्लेबाजी

दूसरी ही गेंद पर छक्का लगाकर अपने टेस्ट करियर का खाता खोलने वाले पंत साउथैंप्टन में बतौर बल्लेबाज भी संघर्ष करते दिखे हैं. पहली पारी में पंत शून्य पर आउट हुए और उन्होंने 29 गेंदें खेली. मोइन अली ने ऋषभ पंत को एलबीडब्ल्यू आउट किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi