S M L

भारत-ऑस्ट्रेलिया, दूसरा वनडे: क्या हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

गुरूवार को कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जाएगा दूसरा वनडे, पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है मेजबान भारत

Updated On: Sep 20, 2017 04:35 PM IST

Sumit Kumar Dubey Sumit Kumar Dubey

0
भारत-ऑस्ट्रेलिया, दूसरा वनडे: क्या हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

गुरूवार को टीम इंडिया कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस के मैदान पर कंगारुओं के साथ दूसरे वनडे में दो-दो हाथ करने के लिए तैयार है. चेन्नई में पहला वनडे जीतने के बाद कोहली एंड कंपनी के हौसले बुलंदी पर हैं. ऐसे मे सवाल है कि दूसरे वनडे में जीत हासिल करके मेहमान टीम को बैकफुट पर धकेलने के लिए कप्तान कोहली किन साथियों के साथ मैदान पर उतरेंगे यानी क्या हो सकती टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन.

कोहली से पहले लंबे वक्त तक टीम की कप्तानी करने वाले धोनी की एक आदत थी कि वह टीम के विनिंग कॉबिनेशन के साथ छेड़-छाड़ नहीं करते थे कमोबेश एसी ही एप्रोच कप्तान कोहली की भी है. चेन्नई में जिस टीम इंडिया ने कंगारुओं को मात दी उसमे ज्यादा बदलाव की उम्मीद तो नहीं की जा सकती लेकिन फिर भी बल्लेबाजी डिपार्टमेंट में एक पोजिशन ऐसी है जहां पर कोहली कोई बदलाव कर सकते हैं.

रहाणे-केएल राहुल-मनीष पांडे में है मुकाबला

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भले ही पहले वनडे में नाकाम रहे हों लेकिन उनकी जगह तो सुरक्षित है लेकिन हां उनके जोड़ीदार अजिक्य रहाणे के लिए मुश्किल हो सकती है. उनकी जगह कोहली केएल राहुल को मौका दे सकते  हैं. श्रीलंका में राहुल, चौथी पोजिशन पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे. ऐसे में कोहली उन्हें ओपनिंग में आजमा सकते हैं. वही पहले वनडे में चौथे नंबर पर जीरो पर आउट होने वाले मनीष पांडे की जगह भी सुरक्षित नहीं दिख रही है. एक गुंजाइश यह भी  है कि टीम मैनेजमेंट राहुल को सलामी बल्लेबाज बनाकर रहाणे को चौथे नंबर पर आजमा सकता है. बल्लेबाजी क्रम में केदार जाधव, एमएस धोनी और हार्दिक पांड्या की जगह सुनिश्चित है

वही गेंदबाजी के मोर्चे पर भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने भी पहले वनडे में अच्छा प्रदर्शन किया था. भुवनेश्वर ने तो बल्ले से भी कमाल दिखाया था. लिहाजा कोहली उन्हें बदलने का विचार नहीं करेंगे. ईडन गार्डंस की विकेट उछाल भरी हो सकती है ऐसे में मध्यमगति के तीसरे गेंदबाज के तौर पर कोहली के पास पांड्या का ऑप्शन है. लिहाजा पहले वनडे में खेले दोनों फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल, टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बरकरार रह सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi