S M L

क्रिकेट वर्ल्ड कप से मिला खाली समय, तो हॉकी देखने पहुंच गई भारतीय अंडर 19 टीम

न्यूजीलैंड में क्रिकेट वर्ल्ड कप और चार देशों का हॉकी टूर्नामेंट हो रहा है. दोनों स्टेडियमों के बीच है करीब आठ किलोमीटर की दूरी

FP Staff Updated On: Jan 17, 2018 01:59 PM IST

0
क्रिकेट वर्ल्ड कप से मिला खाली समय, तो हॉकी देखने पहुंच गई भारतीय अंडर 19 टीम

भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम इस वक्त न्यूजीलैंड में वर्ल्ड कप खेल रही है. उसके मुकाबले माउंट मॉनगानुई में खेले जा रहे हैं. मंगलवार को ही भारत ने पापुआ न्यू गिनी पर दस विकेट से जीत दर्ज की थी. अब उसे जिम्बाब्वे के खिलाफ शुक्रवार को खेलना है. इस बीच मिले खाली वक्त का पूरा फायदा टीम इंडिया ने उठाया. पूरी टीम आठ किलोमीटर दूर टॉरंगा गई, जहां भारतीय हॉकी टीम चार देशों का टूर्नामेंट खेल रही है. टीम ने भारत और जापान के बीच मैच का लुत्फ उठाया. यहां तक कि क्रिकेट टीम मैच के दौरान साइड लाइंस पर घूमती नजर आई. उन्होंने जापान के गोल पोस्ट के पीछे खड़े होकर भी कुछ समय मुकाबला देखा.

cricket hockey 1

क्रिकेट टीम को हॉकी मुकाबला देखकर निराशा नहीं हुई होगी, क्योंकि भारत ने शानदार जीत के साथ  टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज किया है. डबल लेग टूर्नामेंट के पहले लेग यानी चरण में भारत ने जापान को 6-0 से हरा दिया. बादलों से घिरे और हल्की बरसात के मौसम में भारत की ओर से विवेक सागर प्रसाद और दिलप्रीत सिंह ने दो-दो गोल किए. रूपिंदर पाल सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने एक-एक गोल किया. क्रिकेट टीम को हल्की रिमझिम बारिश भी मैदान पर उतरने से नहीं रोक सकी.

dravid rupinder

इससे पहले मंगलवार को भी हॉकी टीम के लिए सरप्राइज का मौका था. पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ मैच खत्म होने के बाद टीम के कोच राहुल द्रविड़ हॉकी टीम से मिलने पहुंच गए थे. द्रविड़ ने टीम के साथ समय बिताया और खिलाड़ियों से बातचीत की. राहुल द्रविड़ स्कूली दिनों में क्रिकेट के साथ थोड़ा-बहुत हॉकी भी खेला करते थे. उनके स्कूल के कई साथी भारतीय हॉकी टीम का हिस्सा बने थे, जिनमें अनिल एल्ड्रिन और संदीप सोमेश शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi