विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स: क्वार्टर फाइनल मैच में मलेशिया से भिड़ेगी भारतीय टीम

स्टार स्कोरर आकाशदीप से होगी उम्मीदें

FP Staff Updated On: Jun 21, 2017 06:39 PM IST

0
हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स: क्वार्टर फाइनल मैच में मलेशिया से भिड़ेगी भारतीय टीम

हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में भारतीय पुरुष हॉकी टीम गुरुवार को क्वार्टर फाइनल मैच में मलेशिया से भिड़ेगी. लंदन में चल रहे टूर्नामेंट में भारत को नेदरलैंड्स से 1-3 से हार का सामना करना पड़ा था. मलेशिया ने मंगलवार को पूल मैच में चीन के खिलाफ 5-1 से शानदार जीत दर्ज की. फॉर्म और रैंकिंग के लिहाज से दुनिया की छठे नंबर की टीम भारत गुरुवार के मैच में दुनिया की 14वें नंबर की टीम मलेशिया के खिलाफ जीत का प्रबल दावेदार है.

स्कॉटलैंड, कनाडा और पाकिस्तान के खिलाफ पहले तीन मैचों में जीत दर्ज करने वाले भारत ने नेदरलैंड्स के खिलाफ कई मौके गंवाए और उसे 1-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा जो टूर्नामेंट में उसकी पहली हार थी. मलेशिया ने चीन से पहले कोरिया को 1-0 से हराया था. वहीं अर्जेंटीना से उसे 5-2 से और इंग्लैंड से 7-3 से हार का सामना करना पड़ा था.

इस हार के बाद भारत ग्रुप बी में नेदरलैंड्स के बाद दूसरे स्थान पर रहा. नेदरलैंड्स ने अपने सभी मैच जीते.

भारत के लिए यह अच्छी बात है कि स्ट्राइकर आकाशदीप सिंह फॉर्म में हैं. वह पासों को गोल में तबदील कर रहे हैं. वह वर्तमान में अर्जेंटीना के गोंजालो पेया (11) और इंग्लैंड के सैम वार्ड (7) के बाद टूर्नामेंट में तीसरे सबसे ज्यादा गोल स्कोरर हैं. मिडफील्ड में जिम्मेदारी एक बार फिर करिश्माई सरदार सिंह के कंधों पर होगी. उन्हें कप्तान मनप्रीत सिंह का अच्छा साथ मिलेगा. इन दोनों को हालांकि अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी क्योंकि एक हार टीम को टूर्नामेंट से बाहर कर देगी.

रुपिंदर पाल सिंह की गैरमौजूदगी में हरमनप्रीत सिंह और जसजीत सिंह कुलार पेनल्टी कॉर्नर पर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं लेकिन चोटिल पीआर श्रीजेश की गैरमौजूदगी में रिजर्व गोलकीपर विजय दहिया और आकाश चिकते ने अच्छा प्रदर्शन किया है.

अन्य क्वार्टर फाइनल मैचों में ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना का सामना पाकिस्तान, नेदरलैंड्स का चीन और मेजबान इंग्लैंड का कनाडा से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi